Trending Now




श्रीगंगानगर। राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने कहा है कि 2023 मेँ सत्ता आने पर केंद्र जिसे उचित समझेगा नेतृत्व सौंप देगा, हम सब उसे स्वीकार कर लेंगे। ये बात डॉ पूनिया ने प्रेस वार्ता मेँ इस सवाल के जवाब मेँ कही कि राजस्थान मेँ आपके अलावा सीएम का दूसरा चेहरा कौन है? डॉ पूनिया ने कहा कि बीजेपी किसी चेहरे पर चुनाव नहीं लड़ती; हम लोग खुद चेहरे का चुनाव नहीं करते। इस मामले मेँ बीजेपी का संसदीय बोर्ड, आला कमान सक्षम है। पंचायत चुनाव मेँ हार के संदर्भ मेँ प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि हार की समीक्षा होती है। हम संगठन को मजबूत करेंगे। जिलाध्यक्ष को बदलना समाधान नहीं है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार को उन्होने निकम्मी, भ्रष्ट, नकारा, अराजक सरकार की संज्ञा देते हुए उन्होने कहा कि वो 1992 से राजनीति मेँ है, ऐसी सरकार इससे पहले कभी नहीं देखी। मुख्यमंत्री अश्क गहलोत को हताश, निराश और परेशान बताते हुए डॉ पूनिया ने कहा कि वो कोरोना काल मेँ 2 साल घर से ऑफिस नहीं गए। जब जिस वक्त सीएम को जनता के बीच मेँ खड़ा होना चाहिए, वो घर से नहीं निकले। डॉ पुनिया के शब्दों मेँ सीएम अशोक गहलोत डिफ़ेंसिव मोड पर काम कर रहे हैं। डॉ पूनिया ने कहा कि प्रदेश मेँ अपराध बढ़े हैं, लेकिन उनको अभी तक कोई काबिल गृह मंत्री नहीं मिला। क्योंकि कानून-व्यवस्था उनकी प्राथमिकता मेँ ही नहीं है।
रीट परीक्षा पेपर आउट होने के मामले मेँ उन्होने कहा कि सीएम को शिक्षा मंत्री को बर्खास्त कर खुद नैतिक आधार पर त्यागपत्र दे देना चाहिए। उन्होने इस मामले की सीबीआई से जांच करवाने की मांग करते हुए सरकार पर अपराधियों को बचाने का आरोप लगाया। डॉ पूनिया ने प्रेस वार्ता मेँ कहा कि बीजेपी संगठन की रीति-नीति के कारण जानी जाती है, चाहे चुनावों के परिणाम कुछ भी हो। उन्होने जनसंघ से लेकर अब तक पार्टी की उपलब्धि का जिक्र किया। केंद्र सरकार की तारीफ की। कांग्रेस पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया। अलवर ‘निर्भया’ कांड पर डॉ पूनिया ने कहा कि सरकार सच पर पर्दा ड़ाल रही है। इसकी आड़ मेँ वो अपराधियों को बचा रही है। डॉ पूनिया ने कहा कि एक तरफ तो सीएम जीरो टोलरेंस की बात करते हैं, दूसरी तरफ उन्हीं के सामने ये कहा जाता है कि शिक्षकों के तबादले के लिए पैसे देने पड़ते हैं।
उन्होने कहा कि कांग्रेस सरकार पूर्ण बहुमत से नहीं आती; कांग्रेस को जुगाड़ कर सरकार बनानी पड़ती है, जबकि बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता मँ आती है। उन्होने कहा कि कांग्रेस नेता बातें तो बड़ी बड़ी करते हैं, लेकिन अनेक मौकों पर कांग्रेस नेता कांग्रेस की खिलाफत करते नजर आते हैं। कभी सदन के अंदर तो कभी सदन कर बाहर कांग्रेस नेताओं का अपनी ही सरकार के प्रति असंतोष दिखाई देता है। इस असंतोष का असर शासन पर पड़ता है। सर्किट हाउस मेँ बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने पहले अपनी बात कही, उसके बाद पत्रकारों ने कुछ प्रश्न किए। प्रेस वार्ता के दौरान जिला अध्यक्ष आत्मा राम तरड़ सहित बीजेपी के अनेक नेता मौजूद थे। मौके पर खूब भीड़ थी। प्रेस वार्ता सुबह लगभ्गा 10-45 बजे हुई। उसके बाद डॉ सतीश पूनिया अगले पड़ाव के लिए रवाना हो गए। डॉ सतीश पूनिया कल 28 जनवरी से श्रीगंगानगर जिले के दौरे पर हैं। इस दौरान वो अनेक कार्यक्रमों मेँ गए।

Author