Trending Now




बीकानेर,राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और OSD लोकेश शर्मा की मुश्किलें बढ़ी।

दिल्ली पुलिस द्वारा राजस्थान के विशेष कार्याधिकारी लोकेश शर्मा को जुलाई 2020 के फोन टैपिंग मामले में समन जारी किया है।

लोकेश शर्मा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के OSD हैं। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि लोकेश शर्मा को बयान दर्ज कराने के लिए आगामी सोमवार को दिल्ली पुलिस के समक्ष पेश होना होगा।

बता दें कि 3 जुलाई 2021 को दिल्ली हाईकोर्ट ने लोकेश शर्मा पर कोई कार्रवाई नहीं करने के लिए कहा था। हाई कोर्ट ने यह आदेश दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच को जारी किया था। क्योंकि लोकेश शर्मा ने दर्ज प्राथमिकी रद्द की मांग को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया था। इसके बाद क्राइम ब्रांच ने भी कोर्ट द्वारा जारी अंतरिम आदेश को रद्द करने की मांग करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट के समक्ष याचिका दायर की थी।

जानिए क्या है पूरा मामला?

राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है। यहां जुलाई 2020 में राजनीतिक संकट के दौरान फोन-टैप करने का मामला सामने आया था। उस समय एक ऑडियो तेजी से वायरल हो रहा था। यह घटना उस समय की है जब सीएम अशोक गहलोत के खिलाफ पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बगावत की खबर सामने आ रही थी। इसी क्रम में केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और कांग्रेस नेताओं के बीच कथित बातचीत के ऑडियो क्लिप वायरल किए गए थे। ऑडिया वायरल करने का आरोप मुख्यमंत्री के ओएसडी लोकेश शर्मा पर लगाए गए थे। हालांकि, लोकेश शर्मा लगातार आरोप को खारिज कर रहे थे।

केंद्रीय मंत्री द्वारा दर्ज कराई गई थी शिकायत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री और जोधपुर से बीजेपी सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने लोकेश शर्मा पर फोन टैपिंग का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी। मामले में एक ऑडियो वायरल किया गया था जो कथित तौर पर गजेंद्र सिंह शेखावत का बताया जा रहा था। वायरल ऑडियो में राजस्थान सरकार को गिराने की बात की जा रही थी, जिसके लिए कांग्रेस के बागी नेताओं से बात कर रहे थे।

20 फरवरी को होगी दिल्ली हाईकोर्ट की सुनवाई

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने लोकेश शर्मा के खिलाफ आपराधिक विश्वासघात, आपराधिक साजिश और गैरकानूनी रूप से टेलीग्राफिक सिग्नल को बाधित करने के आरोप के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी। लोकेश शर्मा को सीआरपीसी की धारा 41.1 (ए) के तहत जारी किया गया यह छठा नोटिस बताया जा रहा है। इससे पहले वह दो बार 6 दिसंबर 2021 और 14 मई, 2022 को अपराध शाखा में पूछताछ के लिए पेश हुए थे। अपराध शाखा और लोकेश शर्मा द्वारा दी गई याचिका पर 20 फरवरी को दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होने वाली है।

Author