Trending Now




बीकानेर,राजस्थान की पहली महिला बॉडी बिल्डर प्रिया सिंह ने जयपुर में सीएम हाउस पहुंचकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की.सीएम गहलोत ने उन्हें बधाई देते हुए उनकी उपलब्धि पर खुशी जाहिर की. उन्हाेंने कहा कि बॉडीबिल्डिंग में इंटरनेशनल अवार्ड जीतकर प्रिया ने भारत देश और राजस्थान का नाम रोशन किया है. उन्होंने इस बात पर खुशी जताई कि प्रदेश की बेटियां अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम रोशन कर रही हैं. इस दौरान प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा व मंत्री टीकाराम जूली भी मौजूद रहे.

वसुंधरा राजे ने भी दी बधाई
इंटरनेशनल अवॉर्ड जीतने के बाद प्रिया सिंह को राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी बधाई दी है. राजे ने कहा “राजस्थान की प्रथम महिला बॉडीबिल्डर प्रिया सिंह ने थाईलैंड में आयोजित 39वीं अंतर्राष्ट्रीय महिला बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर नारी शक्ति का एक सटीक उदाहरण पेश किया है. मैं उन्हें इस उपलब्धि के लिए बधाई देती हूं तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना करती हूं.”सोशल मीडिया पर मिल रहे बधाई संदेश
प्रिया को सोशल मीडिया पर लगातार बधाईयां मिल रही हैं. राजस्थान सरकार के शिक्षा मंत्री बी.डी. कल्ला (BD Kalla) ने कहा “बीकानेर की बेटी प्रिया मेघवाल ने अंतरराष्ट्रीय बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया है. मैं उनके उज्जवल भविष्य की मंगल कामना करता हूं.” वहीं समाज कल्याण बोर्ड अध्यक्ष डॉ. अर्चना शर्मा, राजस्थान स्पोर्ट्स काउंसिल उपाध्यक्ष सतवीर चौधरी, महिला आयोग सदस्य अंजना मेघवाल, सांसद किरोड़ी लाल मीणा, चौमूं विधायक रामलाल शर्मा, केशवराय पाटन विधायक चंद्रकांता मेघवाल, विधायक अनिल कुमार, पूर्व विधायक जितेंद्र गोठवाल, भीम आर्मी संस्थापक व आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद समेत, ट्राइबल आर्मी ने उन्हें बधाई देते हुए खुशी जताई है.

थाईलैंड में जीता अंतर्राष्ट्रीय खिताब
प्रिया ने देश में आयोजित कई बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप  में हिस्सा लिया. वह लगातार तीन बार मिस राजस्थान चुनीं गईं. वर्ष 2018, 2019, 2020 में उन्होंने मिस राजस्थान का खिताब जीता. इसके बाद उन्होंने हाल ही थाईलैंड की पटाया सिटी में आयोजित 39वीं इंटरनेशनल बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लिया और गोल्ड मेडल जीता. इंटरनेशनल चैंपियन बनने के साथ ही प्रिया को प्रो कार्ड भी प्रदान किया है. यह कार्ड मिलने से अब वह अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले सकेंगी.

8 साल की उम्र में हुई थी शादी
मूलत: बीकानेर निवासी प्रिया सिंह की शादी 8 साल की अल्पायु में हो गई थी. परिवार में आर्थिक तंगी के कारण प्रिया ने नौकरी की इच्छा जताई. काफी प्रयास करने के बाद उन्हें एक जिम में जॉब मिली. यहां प्रिया ने दूसरों को देखकर खुद ट्रेनिंग ली और बॉडीबिल्डर बन गईं. उन्हें पता लगा कि बॉडीबिल्डिंग के कॉम्पीटिशन भी होते हैं तो खुशी हुई लेकिन जब यह पता लगा कि स्टेज पर स्टेट कॉम्पीटिशन में स्पोर्ट्स ब्रा तथा नेशनल और इंटरनेशनल कॉम्पीटिशन में बिकिनी पहननी होती है तो थोड़ी निराश हुईं. उन्होंने अपने परिवार को मनाया और फैसला किया कि वो शर्म और सोच का पर्दा हटाकर बिकिनी पहनेंगी और नाम रोशन करेंगी.

Author