Trending Now




Rajasthan CM Ashok Gehlot on Russia-Ukraine Conflict: रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच लगातार बढ़ते तनाव को लेकर वहां पढ़ रहे राजस्थान (Rajasthan) के मेडिकल छात्रों के परिवारों में भय की स्थिति पैदा हो गई है. यूक्रेन में जारी संकट के बीच राजस्थान के  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा है कि राजस्थान सरकार राज्य के छात्रों की वापसी के लिए हर संभव सहयोग करेगी.

सीएम गहलोत ने जताई चिंता
सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा है कि, ”यूक्रेन में बनी हुई वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर वहां रह रहे राजस्थानी छात्रों को लेकर चिंतित हूं.” उन्होंने कहा कि जो छात्र वापस लौटना चाहते हैं, राज्य सरकार यूक्रेन में दूतावास और भारत सरकार से समन्वय करके उनकी वापसी के लिए हर संभव सहयोग करेगी.

सकुशल वापसी की मांग
गौरतलब है कि, यूक्रेन में रहकर मेडिकल की पढ़ाई कर रहे राज्य के बड़ी संख्या में छात्रों के परिजनों ने वहां की परिस्थितियों को देखते हुए उनकी सकुशल वापसी की मांग की है. हाल ही में यूक्रेन में रह रही बांसवाड़ा जिले की रहने वाली किंजल त्रिवेदी ने बताया था कि दोनों देशों के बीच फरवरी की शुरुआत से ही माहौल तनावपूर्ण है. दोनों देशों में साइबर वॉर चल रहा है. पहले बताया था कि 16 फरवरी को अटैक होगा, लेकिन उस दिन भी स्थिति सामान्य थी. स्थिति से निपटने के लिए हमसे एंबेसी के ऑफिसर से संपर्क किया और डिटेल ली है. आपात स्तिथि को देखते हुए राशन एकत्रित कर रखा है, हम दूतावास के संपर्क में हैं.

Author