Trending Now




जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और आसपास के क्षेत्रों मे कहीं-कहीं पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. 5 फरवरी से राजस्थान में घना कोहरा छाने का भी अनुमान है. के दूसरे राज्यों की तरह राजस्थान में भी मौसम में परिवर्तन हुआ है. प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग ने बारिश की भी संभावना जताई है. जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और आसपास के क्षेत्रों मे कहीं-कहीं पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के कार्यकारी निदेशक हिमांशु शर्मा ने बताया कि 3 फरवरी को प्रदेश में प्रेरित परिसंचरण तंत्र बनने की संभावना है. इससे प्रदेश के उत्तरी भाग में बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार आज जयपुर, बीकानेर और भरतपुर संभाग के तहत आने वाले जिलों में बारिश हो सकती है. 4 फरवरी को भरतपुर, अलवर और सवाई माधोपुर क्षेत्र में बादल छाए रहेंगे. इन जिलों में हल्की बारिश भी हो सकती है. 5 फरवरी से राजस्थान में घना कोहरा छाने का भी अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार इस महीने के दूसरे सप्ताह से मौसम में सुधार होगा. आइये जानते हैं कि आज प्रदेश के बड़े शहरों में मौसम कैसा रहेगा?

जयपुर

जयपुर में आज अधिकतम तापमान 26 और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. बादल छाए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 92 दर्ज किया गया है.

जोधपुर

जोधपुर में अधिकतम तापमान 29 और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान साफ रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 69 दर्ज किया गया है.

उदयपुर

उदयपुर में अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम साफ रहेगा. वहीं वायु गुणवत्ता सूचकांक 66 है और संतोषजनक श्रेणी में है.

कोटा

कोटा में अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मौसम साफ रहने का अनुमान है. वायु गुणवत्ता सूचकांक संतोषजनक श्रेणी में 70 है.

Author