Trending Now




बीकानेर,अखिल भारतीय महिला कांग्रेस के 40 वे स्थापना दिवस शुक्रवार को शहर जिला महिला कांग्रेस ने महिला कांग्रेस का झंडारोहण कर , महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा “प्रतिज्ञा उज्ज्वल भारत की” शपथ ली ।
शहर जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुनीता गौड़ ने महिला कांग्रेस संगठन की मजबूती के साथ महिलाओं से अपने अधिकारों का प्रयोग करने की अपील की।
श्रीमती गौड़ ने संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा महिलाओं को आगे बढ़ाने का काम किया। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने महिलाओं को जो अधिकार दिये उसकी बदौलत आज महिलाएं मजबूत स्थिति में हैं।महिलाएं आज हर क्षेत्र में अपना परचम फेरा रही है।
आधी आबादी अपने हको के लिए आज पुरजोर मेहनत कर देश का नाम रोशन कर रही है।
उन्होंने कहा कि जीत मेरी पहचान है, मैं कब किससे हारी हूं,मैं शक्ति मैं शौर्य हूं,मैं हिंदुस्तान की नारी हूँ।
साथ ही देश की संसद और सभी राज्यों की विधानसभाओं में 33 प्रतिशत महिला आरक्षण लागू करने का चुनावों में वादा करने वाली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की भाजपा सरकार होने के बावजूद भी संसद में पेंडिंग पटक कर महिला आरक्षण विधेयक को लटकाये रख कर देशभर की महिलाओं के साथ भाजपा द्वारा बहुत बड़ा अन्याय किया गया है और आरआरएस की सदैव से ही महिला विरोधी नीतियों के चलते बहुत बड़ी धोखाधड़ी की है।
हाल ही होने वाले संसद सत्र में ही संसद में पेंडिंग पड़े महिला आरक्षण विधेयक को शीघ्रता-शीघ्र पारित करने की  केंद्रीय भाजपा सरकार से मांग की।
इस अवसर पर राधा भार्गव, मुमताज शेख, मुमताज बानो, हीना,रुकसार भुट्टो आदि महिला कार्यकर्ता उपस्थित रही।

Author