Trending Now




बीकानेर, जैन श्वेताम्बर खरतरगच्छ संघ की साध्वीश्री मनोहरश्रीजी की शिष्या संघ मित्राश्रीजी, अमीझराश्रीजी व मेरुशिलाश्रीजी ने रविवार को गोगागेट की गौड़ी पाश्र्वनाथजी से गाजे-बाजे के साथ प्रवेश किया । साध्वीजीवृृंद के सान्निध्य में सोमवार अमावस्या को नाल दादाबाड़ी में पूजा व प्रसाद का आयोजन रखा गया है। नाल के लिए बसों की व्यवस्था दोपहर साढ़े ग्यारह बजे से साढ़े बारह बजे तक पुरानी जेलरोड से की गई है। नाल दादाबाड़ी में पूजा व प्रसाद का लाभ सुन्दर लालजी, मूलचंदजी एवं एवंतजी डागा परिवार ने लिया है।
श्री सुगनजी महाराज का उपासरा ट्रस्ट के मंत्री रतन लाल नाहटा ने बताया कि साध्वीवृृंद पहलीबार बीकानेर आने पर श्रावक-श्राविकाओं ने श्रद्धा भक्ति से उनका स्वागत किया। विचक्षण महिला मंडल ने भक्ति एवं स्वागत गीत प्रस्तुत किया। साध्वीवृृंद भुजिया बाजार के चिंतामणि जैन मंदिर, नाहटा चैक के आदिश्वर भगवान मंदिर में दर्शन करते हुए रांगड़ी चैक के सुगनजी महाराज के उपासरे में पहुंची। उपासरे में उन्होंने प्रवचन में कहा कि अपने आप को बदले, अपने में व्याप्त बुराई, कुसंस्कारों व व्यसनों का त्याग कर अच्छे श्रावक-श्राविका बनें। देव, गुरु व धर्म के बताएं मार्ग पर चलें। पुण्यों का अर्जन करें तथा पापों से बचें।
साध्वीवंृृद का गोगागेट के बाहर स्वर्गीय बाबूलाल, गेवर चंद मुसरफ परिवार सहित रास्ते में अनेक स्थानों पर श्रावक-श्राविकाआंें ने गंवली बनाकर वंदन व अभिनंदन किया। आयोजन से जुड़े मनीष नाहटा ने बताया कि साध्वीवृृंद का मंगलवार से रांगड़ी चैक के सुगनजी महाराज के उपासरे में सुबह नौ बजे नियमित प्रवचन होगा। साध्वीवृृंद का चातुर्मास झुंझनूं में है। पिछला चातुर्मास जोधपुर में था। वे जोधपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, ब्रह््मसर तीर्थ, फलौदी, नागौर आदि स्थानों से होते हुए बीकानेर पहुंची है। साध्वीवृृंद के सान्निध्य में उदयरामसर में अगले सप्ताह विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम होंगे।

Author