Trending Now




बीकानेर। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस पर 17 सितंबर 2022 से 02 अक्टूबर 2022 तक भाजपा द्वारा आयोजित होने वाले सेवा पखवाड़ा कार्यक्रमों की तैयारी हेतु सोमवार को जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में जिला कार्यालय में शहर भाजपा पदाधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया ।

बैठक में जिला संगठन प्रभारी ओम सारस्वत, जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य एड. मुमताज अली भाटी, जिला महामंत्री मोहन सुराणा, अनिल शुक्ला, जिला उपाध्यक्ष और सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम संयोजक गोकुल जोशी, युवा मोर्चा बीकानेर शहर प्रभारी विश्वजीत सिंह कस्वां सहित प्रदेश और जिला पदाधिकारी,मण्डल प्रभारी और मण्डल अध्यक्ष, मोर्चा अध्यक्ष, मोर्चा प्रदेश पदाधिकारी, प्रकोष्ठों के प्रदेश पदाधिकारी तथा जिला संयोजक इत्यादि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

जिला मंत्री और मीडिया प्रभारी मनीष आचार्य ने बताया कि तैयारी बैठक में मुख्य रूप से सेवा पखवाड़ा कार्यक्रमों, मंडल और मोर्चा संगठनों द्वारा आयोजित विभिन्न संगठनात्मक गतिविधियों, मंडल सशक्तिकरण अभियान और आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा पर चर्चा की गई ।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जिला संगठन प्रभारी ओम सारस्वत ने कहा कि माननीय श्री नरेन्द्र मोदी जी सदैव उच्च स्तरीय सेवा कार्यों में विश्वास करते हैं और हम सभी को विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता के जन्मदिवस पर आपसी सामंजस्य और तालमेल के साथ उत्कृष्ट सेवा कार्यों का उदाहरण और सार्थक जन सन्देश प्रसारित करना है।

जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने गत जिला बैठक से लेकर वर्तमान समय तक शहर भाजपा द्वारा आयोजित विभिन्न गतिविधियों की जानकारी देते हुए हर घर तिरंगा अभियान, स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान, तिरंगा जागृति रथ, मोदी @ 20, निरोगी हिंदुस्तान यात्रा, शिक्षक गौरव अमृत सम्मान, लम्पी प्रकोप निस्तारण में विफल राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन इत्यादि कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में देश की प्रगति और द्रुत विकास का मार्ग प्रशस्त हुआ है और सभी सौभाग्यशाली हैं कि मोदी जी के नेतृत्व में हम लोग कार्य कर रहे हैं।

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य ने बताया कि सेवा पखवाड़े के आयोजनों हेतु मुख्य रूप से पार्टी के विभिन्न मोर्चों और प्रकोष्ठों को दायित्व दिया गया है और पूरे संगठन के समन्वय से व्यवस्थित रूप से कार्यक्रम आयोजित किए जाएँगे।

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य एड. मुमताज अली भाटी ने मंडल, मोर्चों और प्रकोष्ठों के मध्य समस्त सेवा कार्यों के उचित वर्गीकरण की बात रखते हुए सेवा पखवाड़े को सफल बनाने का आह्वान किया ।

जिला उपाध्यक्ष और सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम संयोजक गोकुल जोशी ने कार्यक्रमों की विस्तृत संरचना की जानकारी देते हुए सभी के सहयोग से सेवा कार्यक्रमों को सफल बनाने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि प्रमुख कार्यक्रमों मे रक्तदान शिविर, स्वच्छता अभियान , टीबी मरीजों और दिव्यांगों की सेवा, मोदी जी के विशिष्ट कार्यो और उपलब्धियों पर प्रदर्शनी और गोष्ठियों के आयोजन के साथ साथ दीनदयाल जयंती और गांधी जयंती कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा।

बैठक का संचालन करते हुए जिला महामंत्री अनिल शुक्ला ने मोदी सरकार की उपलब्धियों की जानकारी दी और कहा की मोदी जी परिश्रम की पराकाष्ठा में विश्वास रखते हैं।

जिला महामंत्री मोहन सुराणा और युवा मोर्चा बीकानेर शहर प्रभारी विश्वजीत सिंह कस्वां ने भी विचार व्यक्त किए।

किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष और सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम सहसंयोजक एड. श्यामसुन्दर चौधरी ने सभी अतिथियों और पदाधिकारियों का स्वागत किया ।

Author