Trending Now




बीकानेर,भारतीय जनता पार्टी शहर जिला बीकानेर ने राजस्थान के शिक्षा मंत्री और बीकानेर पश्चिम से विधायक डॉ. बीड़ी कल्ला के उस बयान पर आपत्ति दर्ज करते हुए कड़ी निंदा की है जिसमें उन्होंने राहुल गाँधी के हिन्दू और हिन्दुत्ववादी सम्बन्धी बयान को गीता से जोड़कर बताया है।

भाजपा जिलाध्य्क्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि वे कल्ला साहब की राजनैतिक मजबूरी समझ सकते है और वे भी वही कर रहे है जो अन्य कांग्रेसी नेता कर रहे है लेकिन राहुल गांधी के आपत्तिजनक हिन्दू और हिन्दुत्ववादी बयान को गीता से जोड़ना उचित नही है। इससे धार्मिक भावनाएँ आहत होंगी । उन्होंने कहा कि गीता एक धार्मिक ग्रंथ है और शिक्षा मन्त्री इससे बाहर रहकर ही राजनीति करें तो अच्छा रहेगा।

सिंह ने कहा कि हिन्दू धर्म, धार्मिक चिन्हों, देवी देवताओं, मंदिरों का जितना अपमान कांग्रेस पार्टी ने किया है वो किसी भी अन्य राजनैतिक दल ने नहीं किया है। मात्र अपने नेता को खुश करने के लिए गीता का गलत संदर्भ में उल्लेख किया जाना निंदनीय है और बीकानेर की धर्म प्रेमी जनता इससे आहत हुई है।

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य ने कहा कि डॉ. कल्ला जैसे वरिष्ठ मंत्री से ऐसे अविवेकपूर्ण वक्तव्य की उम्मीद नहीं की जा सकती । उन्होंने कहा कि गीता मानव सभ्यता के लिए एक अनुपम उपहार है और यह हमें निष्काम भाव से धर्म के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करती है। गीता कर्म और धर्म के पालन की बात करती है जिसका कांग्रेस से दूर दूर तक कोई सरोकार नहीं है ।

जिला महामंत्री मोहन सुराणा, अनिल शुक्ला व नरेश नायक ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कल्ला जी को अपने आकाओं को खुश करने के लिए धार्मिक ग्रंथों का उल्लेख नहीं करना चाहिये।

जिला उपाध्यक्ष गोकुल जोशी, भानु व्यास , मधुरिमा सिंह ने कहा कि श्रीमद्भवद गीता मानव कल्याण के लिये ग्रंथ है न कि हिदू और हिंदुत्ववाद के विभेद और परिभाषा के लिए। राहुल गांधी के गैर जिम्मेदाराना वक्तव्य से इसे नहीं जोड़ा जा सकता।

जिला मंत्री और मीडिया प्रभारी मनीष आचार्य, जिला मंत्री कौशल शर्मा एवं अरुण जैन ने भी गीता जैसे विश्वकल्याणकारक ग्रंथ को परिवार विशेष की चाटुकारिता मात्र के लिए उपयोग करने पर आपत्ति प्रकट करते हुए एक स्वर से इस बयान की निंदा की है।

Author