Trending Now




 

 

बीकानेर । रीट परीक्षा धांधली मामले में सीबीआई जांच की मांग और जयपुर में युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया सहित अन्य कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के विरोध में गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी शहर जिला बीकानेर किसान मोर्चा द्वारा जिलाध्यक्ष श्यामसुंदर चौधरी के नेतृत्व में जिला कलेक्टर कार्यालय के आगे जोरदार विरोध प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का पुतला फूंककर आक्रोश व्यक्त किया गया।

मुख्यमंत्री के पुतला दहन से पूर्व पार्टी कार्यकर्ताओं ने गहलोत सरकार मुर्दाबाद, कांग्रेस सरकार मुर्दाबाद, रीट में चीट नहीं चलेगी और लोकतंत्र में तानाशाही नहीं चलेगी जैसे नारे लगाते हुए पुतले की अर्थी निकालकर पूरे कचहरी परिसर का चक्कर लगाया ।

पुतला दहन के पश्चात किसान मोर्चा कार्यकर्ताओं ने मोर्चा जिलाध्यक्ष श्यामसुंदर चौधरी के नेतृत्व में अतिरिक्त जिला कलेक्टर श्री बलदेव राम धोजक को ज्ञापन देकर रीट परीक्षा धांधली मामले में सीबीआई जांच और सभी दोषियों की गिरफ्तारी की मांग रखी ।

विरोध प्रदर्शन स्थल पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि छात्रों के हितों पर कुठाराघात करने वाली ये सरकार अब अहिंसक प्रदर्शनों पर भी लाठीचार्ज और गिरफ्तारी करके अपनी तानाशाही कर रही है जिसको भाजपा बर्दाश्त नहीं करेगी ।

जिला मंत्री और जिला मीडिया प्रभारी मनीष आचार्य ने कहा कि सरकार के उच्च स्तरीय संरक्षण में रीट पेपर लीक जैसा कुकृत्य संभव हुआ है तथा छोटे-छोटे मोहरों की गिरफ्तारी और पक्के सबूत मिलने के बाद सरकार बड़े मगरमच्छों को बचाने में लगी है। उन्होंने इस पेपर लीक कांड के तार राज्य सरकार के बड़े रसूखदारों और राजीव गांधी स्टडी सर्किल से जुड़े होने की बात कही।

आचार्य ने कहा कि परीक्षा वाले दिन तो संपूर्ण नेटबंदी की खानापूर्ति कर दी जाती है परंतु उससे पूर्व ही करोड़ों रुपए का सौदा कर पेपर लीक करते हुए लाखों युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो जाता है।

जिला मंत्री कौशल शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता अब इस अन्याय और तानाशाही के खिलाफ अब शांत नहीं बैठेंगे और सड़क से लेकर विधानसभा तक नाकारा कांग्रेस सरकार को घेरने का कार्य करेंगे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने हमेशा भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रवादी विचारधारा को अपनी दमनकारी नीतियों से दबाने का प्रयास किया है।

किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष श्यामसुंदर चौधरी ने कहा कि रीट पेपर लीक परीक्षा मामले में 36 गिरफ्तारियों और करोड़ों रुपए का सौदा सिद्ध होने के बाद भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जिद पर अड़े हैं और परीक्षा को सही और सफल बता रहे हैं जो कि बेहद अफसोसजनक है।

किसान मोर्चा महामंत्री दीपक यादव ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता लाठीचार्ज से डरने वाले नहीं हैं और संघर्ष के लिए तैयार हैं ।

किसान मोर्चा महामंत्री हनुमान सिंह चावड़ा ने कहा कि यदि प्रदेश के छात्रों को न्याय नहीं मिला तो कांग्रेस सरकार की ईंट से ईंट बजा दी जाएगी ।

विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप, मोहन सुराणा, अनिल शुक्ला, अशोक प्रजापत, अरुण जैन, मनीष आचार्य, कौशल शर्मा, नरसिंह सेवग, अजय खत्री, जेठमल नाहटा, विनोद करोल, राजाराम सींगड़, वेद व्यास, जसराज सींवर, सोहनलाल चांवरिया, विजय उपाध्याय, बाबूलाल सैनी , पूनमचंद पूनिया , ओमप्रकाश भाम्भू, कमल किशोर भाम्भू , जयदयाल गोदारा , तेजिंदर सिंह गिल , कपिल शर्मा, प्रवीण राजपुरोहित, रविशंकर मारू , ओम प्रकाश गहलोत , कमल सैन , राहुल मण्डल , गगन मोदी , शिवशंकर चूरा , मुकेश रावत , दिग्विजय पांडे , मनोज छीम्पा, रामसिंह यादव, जितेन्द्र सिंह भाटी, रामदयाल पंचारिया, शिखर चंद डागा, गजेन्द्र सिंह भाटी, दिलीप सिंह आडसर, अनिल हर्ष, राजेश पण्डित, राजकुमार पारीक, दिनेश सिंह भदौरिया, सांगीलाल गहलोत, हिमांशु शर्मा, संजय चौधरी, अशोक चांवरिया, मनोज पुरोहित, बालकिशन व्यास, गोपाल चौधरी आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

Author