Trending Now




बीकानेर,शिक्षक दिवस के अवसर पर रविवार को केंद्रीय राज्य मंत्री और बीकानेर सांसद अर्जुनराम मेघवाल और शहर भाजपा पदाधिकारियों ने वरिष्ठ शिक्षकों का उनके निवास स्थान पर जाकर उल्लेखनीय सेवाओं के लिए स्वागत करते हुए उन्हें शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दीं।

इस अवसर पर *केंद्रीय मंत्री मेघवाल और भाजपा पदाधिकारियों ने राजकीय महारानी सी.सै. विद्यालय की पूर्व प्राचार्य श्रीमती रतन रावत और 97 वर्षीय श्रीमती कमल जैन के निवास स्थान पर पहुंचकर उन्हें श्रीफल भेंट कर, शॉल ओढ़ाकर और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित करते हुए शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दी।*

इस अवसर पर *केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा* कि जन्म के पश्चात एक व्यक्ति को संस्कारित बनाने में मां के बाद सबसे बड़ा योगदान शिक्षक का ही होता है तथा शिक्षक और शिक्षार्थी का संबंध बहुत ही महत्वपूर्ण होता है।
मेघवाल ने कहा कि शिक्षक अपने विद्यार्थियों को आने वाले कल की चुनौतियों से मुकाबला करने के लिए तैयार करते हुए उसे मजबूत बनाता है।

*भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने* कहा कि शिक्षक एक मोमबत्ती की तरह है जो स्वयं जलकर अपने विद्यार्थियों के जीवन को प्रकाशमान करता है।
शिक्षक और शिक्षार्थी का सम्बंध बहुत ही महत्वपूर्ण होता है।

*प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य ने* कहा कि देश और समाज को संस्कारित बनाने में शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान है तथा शिक्षक द्वारा दी गई सही सीख विद्यार्थी के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। कोई भी व्यक्ति जिससे हमें जीवन में कुछ भी सीखने का अवसर मिला हो उसे शिक्षक की भांति ही सम्मान देना चाहिए।

रविवार को वरिष्ठ शिक्षकों का सम्मान करने वाले भाजपा पदाधिकारियों में *केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य के साथ सुरेशचंद्र भसीन, मंडल अध्यक्ष नरसिंह सेवग, चंद्रप्रकाश गहलोत, विनोद करोल, रविंद्र जाजड़ा* इत्यादि उपस्थित रहे।

Author