Trending Now




बीकानेर,स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी शहर जिला बीकानेर द्वारा सोमवार को गांधीनगर स्थित जिला कार्यालय में ध्वजारोहण और विचार गोष्ठी के साथ हर्षोल्लास से आजादी का अमृत महोत्सव और स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया गया। जिला कार्यालय में जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने ध्वजारोहण किया।

समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु शर्मा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की अन्त्योदय और गरीब कल्याण योजनाओं की जानकारी देते हुए देश के वर्तमान परिप्रेक्ष्य में सकारात्मक विपक्ष की भूमिका को नदारद बताया । उन्होंने कहा कि देश में एक आदिवासी महिला का राष्ट्रपति के सर्वोच्च पद पर पहुंचना हम सबके लिए गौरव की बात है।

जिला संगठन प्रभारी ओम सारस्वत ने आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रमों के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि 12 मार्च 2021 से आरंभ हुआ यह अमृत महोत्सव 15 अगस्त 2023 तक जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि इस पहल को शुरू करने के पीछे का विचार युवा पीढ़ी को स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान के प्रति जागरूक करना और उन्हें श्रद्धांजलि देना है।

जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने देश और बीकानेर के वीर अमर शहीदों को याद करते हुए अमृत महोत्सव की शुभकामनाएं प्रेषित की। उन्होंने कहा कि देश की ऐतिहासिक, सांस्कृतिक, राष्ट्रीय चेतना को भारत के घर-घर पहुँचाने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने अहमदाबाद, गुजरात में साबरमती आश्रम से एक पदयात्रा को हरी झंडी दिखाकर स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ के लिए समर्पित ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ कार्यक्रम का उद्घाटन किया है ।

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य व पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य ने कहा कि अमृत महोत्सव का अर्थ स्वतंत्रता सेनानियों से प्राप्त प्रेरणा का अमृत, नए विचारों का अमृत, नए संकल्पों का अमृत, स्वतंत्रता का अमृत प्राप्त करने के साथ ही एक ऐसा पर्व है जिसमें भारत आत्मनिर्भर होने का संकल्प लेता है।

कार्यक्रम में जिला मंत्री और मीडिया प्रभारी मनीष आचार्य द्वारा भारत माता की भव्य सामूहिक आरती करवाई गई।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के फिट @ 50 अभियान के अंतर्गत महान पर्वतारोही बछेन्द्री पाल के नेतृत्व में अरुणाचल प्रदेश से कारगिल तक हजारों किलोमीटर दुर्गम रास्तों की पैदल यात्रा सफलतापूर्वक पूर्ण करने पर जिला उपाध्यक्ष डॉ. सुषमा बिस्सा का माल्यार्पण और शाल ओढाकर तथा चरखा स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मान भी किया गया।

इस अवसर पर जिला महामंत्री मोहन सुराणा, अनिल शुक्ला, नरेश नायक, नगर विकास न्यास के पूर्व अध्यक्ष महावीर रांका, राष्ट्रीय परिषद सदस्य विजय आचार्य, जिला उपाध्यक्ष डॉ. भगवान सिंह मेड़तिया, जिला मंत्री और मीडिया प्रभारी मनीष आचार्य, जिला मंत्री और समारोह संयोजक अरुण जैन, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष सुमन छाजेड़ ने भी विचार व्यक्त किए।

Author