Trending Now




बीकानेर, गजनेर रोड, भुट्टों का चैराहा पर एस.डी.काॅन्वेंट की ओर संचालित सेंट टरेसा किडरगार्टन स्कूल में शुक्रवार को क्रिसमस कार्यक्रम रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ मनाया गया। शांता क्लाॅज ने बच्चों को उपहार व टाॅफिया भेंट की । बच्चों ने भी शांता क्लाॅज व प्रभु ईशा मसीह की माता मरियम,गडरिएं आदि का स्वरूप् धारण किया। कार्यक्रम स्थल पर प्रभु ईशा मसीह के जन्म की झांकी सजाई गई। प्रस्तुति में स्कूल की शिक्षिकाओं ने भी सक्रिय भागीदारी निभाई।

अतिथि के रूप् बीकानेर बाॅयज स्कूल के प्रबंधक फादर थाॅमस, फादर डाॅनी, काॅन्वेंट की प्रभारी सिस्टर रोजमैरी, सिस्टर मैरीन,सिस्टर स्टेलला और स्कूल की प्रमुख सिस्टर लिस्मी ने केक काटा तथा बच्चो, अध्यापिकाओं व स्कूल के कर्मचारियों को उपहार भेंट किए। शिक्षिका सुषमा ने प्रार्थना करवाई तथा भावना ने स्वागत भाषण किया। एच.के.जी के बच्चों ने क्रिसमस पर लघु नाटिका, शांता क्लाॅज नृृत्य, जिंगल बैल गीत की प्रस्तुति दी। नर्सरी, एल.के.जी. व एच.के.जी. के बच्चों ने सामूहिक रूप् से रोचक नृृत्य किया। अध्यापिकाओं ने भी गीत पेश किया।
फादर डाॅनी ने संदेश में कहा कि क्रिसमस का पर्व हमें शांति एवं सद्भाव से रहने का संदेश देता है। नन्हें बच्चों को गीत नृृत्यों की प्रस्तुतियांें में भाव, भक्ति व आनंद की अनुभूति करवा रहे थे। उन्होंने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। बीकानेर बाॅयज स्कूल के प्रबंधक फादर थाॅमस ने कहा कि अब जमाना बदल चुका है। हर शिक्षक-शिक्षिका व अभिभावकों को अपने बच्चे के लिए काउंसलर बनना पडेगा। काउंसलर मतलब साक्षी होकर शांति से उनकी हर बात सुनें, उनकी बातों को स्वीकार करें तथा उन्हें अच्छी शिक्षा व संस्कार से जोड़ें। अध्यापिका मुनिमा ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Author