Trending Now




बीकानेर.चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविर में ड्यूटी दे रही महिला चिकित्सक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। महिला चिकित्सक को होम क्वारेंटीन किया गया है। हालांकि उनकी तबीयत ठीक है। कोरोना नोडल ऑफिसर डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि महिला चिकित्सक के संपर्क में आए पति, सास व बेटी के साथ-साथ आस-पड़ोस के करीब 70 व्यक्तियों के सैम्पल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिनकी रिपोर्ट शनिवार को आएगी। वहीं शुक्रवार को 656 सैम्पलों की जांच में से दो की रिपोर्ट में कोरोना वायरस पाया गया है। यह दोनों मरीज एयरफोर्स कर्मचारी के रिश्तेदार हैं।

यह चूक न पड़े भारी

महिला चिकित्सक के दो रिश्तेदार कोरोना पॉजिटिव आए थे। वह उनके संपर्क में आई थी। इसके बावजूद वह चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविर में ड्यूटी देती रही। गुरुवार को महिला चिकित्सक को कोरोना लक्षण जैसे खांसी-जुकाम व बुखार “हुआ तो उन्होंने आरटीपीआर जांच कराई जो पॉजिटिव आ गई। ऐसे में अब चिंता इस बात की है कि चिकित्सक शिविर में कितनों से संपर्क में आई होगी। अब उन सबकी जांच भी संभव नहीं है। शिविर में आने वाले और चिकित्सक से मिलने वालों का कोई रिकॉर्ड नहीं है। महिला चिकित्सक ने लूणकरनसर ब्लॉक में ड्यूटी कर रही थी।

अब एक्टिव मरीज हुए 14

जिले में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा धीरे-धीरे बढ़ रहा है। सप्ताहभर पहले बीकानेर जिला कोरोना फ्री था। अब जिले में 14 मरीज एक्टिव है। इनमें से 9 मरीज चार दिनों में ही रिपोर्ट हो चुके हैं। 14 मरीजों में से 13 मरीज होम क्वारेंटीन हैं जबकि एक मरीज को अस्पताल में भर्ती करना पड़ा है।

Author