Trending Now




बीकानेर.बीकानेर के बाजार में होली के रंग बिखरने लगे हैं. खरीदारी को लेकर बाजारों में चहल-पहल बढ़ गई है. दुकानों पर एक से बढ़कर एक नए-नए उत्पाद उपलब्ध है.

इस बार बाजार में दोस्तों और रिश्तेदारों से मजाक करने के लिए मिर्च वाली टॉफी और पान आए हैं. इसके अलावा लहसुन का इत्र भी आया है, जिससे एकबारगी तो लोगो का नाक जल जाता है. वहीं करंट वाली चाबी और माचिस की भी डिमांड है. साथ ही लोगों को गुलाल गन खूब पसंद आ रही है.

वहीं, बच्चों के लिए सुंदर-सुंदर पिचकारियों की डिमांड भी कुछ कम नहीं है. इस बार इन पिचकारियों पर 50 प्रतिशत की छूट मिल रही है. दुकानदार ने बताया कि इस बार दुकानदारी ठीक ठाक है. चाइनीज आइटम बाजार में नही है. शहर के बड़ा बाजार, मोहता चौक, जस्सूसर गेट, फड़बाजार आदि जगहों पर दुकानें सज गई है. यहां 5 रुपए से लेकर 1000 रुपए तक आइटम मिल रहे है. इस बार गुलाल और रंगों के दाम बढ़े है. पिछले सालों के मुताबिक इस बार पांच से सात प्रतिशत दामों में बढ़ोतरी हुई है.

लोगों को लुभा रहे यह आइटम
दुकानों में कार्टून के मास्क के अलावा गुलाल गन, लड्डू गोपाल की पिचकारी, गुलाल गिफ्ट पैक, म्यूजिकल पिचकारी, गुलाल सिलेंडर, होली मास्क, मिक्की माउस वाटर टैंक, मुर्गा, वेलवेट, पीहू और शिवा के आइटम की डिमांड बहुत ज्यादा है.

Author