Trending Now




बीकानेर,बच्चे रूचि के अनुसार स्किल का चयन करे और उसी मे अपनी संभावना को ढूंढने का प्रयास करे । करियर काँसलर डाँ.चन्द्र शेखर श्रीमाली ने आज रा.सादुल उ.मा.वि. में आयोजित करियर मेले मे बच्चो को संबोधित करते हुए यह बात कही श्रीमाली ने बच्चो से कहा कि आप किसी भी परीक्षा से ना घबराते हुए ना किसी के दवाब मे आकर सहज तरीके से परीक्षा की तैयारी कर अपने पसंदीदा स्किल मे महारथ हासिल करने का प्रयास करे ।
बच्चे धैर्य के साथ प्रगति की ओर अग्रसर होने का भी प्रयास करे तो सफलता निश्चित ही हासिल होगी ।
चक्रवर्ती नारयण श्रीमाली ने विद्यालय में आयोजित करियर मेले में बच्चो को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चे हुनरमंद तो होते है लेकिन उन्हे अपने हुनर की पहचान नही होती है अतः संकोच को छोडकर पूरे एटीट्यूड के साथ बच्चो को हासिल हुनर का उपयोग करते हुए आगे बढना ही उनके सुनहरे भविष्य को खुशनुमा बना सकता है अतः अपने पसंद के हुनर के अनुसार ही कार्य में दक्ष हो कर आगे बढे ।
जिला रोजगार कार्यालय के वोकेशनल काँसलर नगेंद्र किराडू ने राज्य सरकार की रोजगार की विभिन्न योजनाओ के बारे मे जानकारी उपलब्ध करवाते हुए बच्चो को इसका फायदा उठाने का आव्हान किया ।
प्रधानाचार्य यशपाल पंवार ने आज आयोजित करियर मेले की रूप रेखा बताते हुए मेले मे आयोजित अलग अलग स्टाल की जानकारी देते हुए बताया कि बच्चे इस मेले का भरपूर उपयोग करे ।
व.अ. सुभाष जोशी ने बताया कि आज के इस मेले में विभिन्न प्रकार से ज्ञानवर्धक 17 प्रकार की स्टाल लगाई गई जिसका बच्चो ने भरपूर आनंद लेते हुए स्टाल के विषय विशेषज्ञ से प्रश्न पूछ कर अपनी जिज्ञासाओ को

Author