Trending Now




बीकानेर,समग्र शिक्षा अभियान के अतिरिक्त परियोजना समन्वयक गजानंद सेवग ने आज सादुल स्कूल के वार्षिक उत्सव कार्यक्रम मे बोलते हुए कहां उन्होंने कहा राज्य सरकार ने सरकारी विद्यालय मे अध्ययनरत विद्यार्थियों की प्रतिभाओ को समाज के समक्ष प्रस्तुत करने का एक मौका है और नीजि विद्यालयो से प्रतिस्पर्धा का भी एक मौका है । उन्होंने बोलते हुए कहा कि सरकारी विद्यालय के बच्चे प्रतिभाशाली है अतः इस प्रकार के कार्यक्रमो से उन्हे आगे लाने का मौका है ।
इस अवसर पर बोलते हुए क्षेत्रिय पार्षद रमजान कच्छावा ने कहा आज सरकारी विद्यालय के विद्यार्थी हर क्षेत्र मे आगे है और इन विद्यालय के अध्यापक कडी मेहनत से बच्चो को शैक्षिक और सहशैक्षिक गतिविधियों में अग्रणी रखने में सम्पूर्ण रुप से समर्पित रहते है कच्छावा ने बच्चो की प्रस्तुतियो को देखकर कहा कि बच्चे व्यवसायिक तरह से आगे बढ रहे है ।
प्रधानाचार्य यशपाल पंवार ने शाला का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए विद्यालय की गतिविधियों के बारे मे विस्तृत जानकारी देते हुए विस्तृत ब्यौरा पेश करते हुए विद्यालय के बच्चो का शैक्षणिक, खेलकूद, कला उत्सव, स्काऊट,एन.सी.सी और एन.एस.एस. की उपलब्धियो के बारे मे जानकारी उपलब्ध करवाई ।
विद्यालय की कला उत्सव की प्रभारी हिमानी शर्मा के निर्देशन शाला के बच्चो ने रंगारग प्रस्तुतियो दी ।
कार्यक्रम में पूर्व छात्र और भामशाहो के साथ प्रतिभावान छात्रो और प्रभारी शिक्षको का सम्मान किया गया ।
कार्यक्रम की सफलता में भुवनेश सांखला, हिमानी शर्मा, रतन जीनगर,गिरिराज दाधिच,महेन्द्र मोहता,गणेश खत्री,शिवचरण शर्मा, प्रताप सिंह, अंशिका गोयल और समीर की अग्रणी भूमिका रही ।
कार्यक्रम का संचालन करते हुए सुभाष जोशी ने विद्यालय के विभिन्न गतिविधियों और उपलब्धियो की जानकारी प्रस्तुत की ।

Author