Trending Now




बीकानेर,बच्चे शैक्षिक कार्य के साथ सहशैक्षिक गतिविधियो मे बढ चढ कर हिस्सा ले जिससे बच्चो का सर्वांगीण विकास हो सकता है । अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुनिल बोडा ने आज सादुल स्कूल के वार्षिक उत्सव समारोह मे बोलते हुए कह रहे थे कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप विद्यालयो में गतिविधियों का संचालन होना चाहिए ।
क्षेत्रिय पार्षद एवं मुख्य अतिथि रमजान कच्छावा ने बोलते हुए कहा कि बच्चों को विद्यालय की समस्त गतिविधियों में आगे आकर हिस्सा लेकर विद्यालय का और समाज का नाम रोशन करना चाहिए ।
कार्यक्रम के प्रारम्भ मे प्रधानाचार्य यशपाल पंवार ने कार्यक्रम की रूपरेखा रखते हुए कहा कि राज्य सरकार के आदेशानुसार आज विद्यालय मे आयोजित होने से बच्चों मे प्रतिस्पर्धा की भावना का विकास होता है जिसे बच्चों का और समाज का विकास होता है ।
समग्र शिक्षा अभियान के कार्यक्रम अधिकारी शिवशंकर चौधरी ने बोलते हुए समग्र शिक्षा की विभिन्न गतिविधियों की जानकारी देते हुए कार्यक्रम के सफल संचालन यह दर्शाता है कि राजकीय विद्यालय निजी विद्यालय से आगे हो रहे है ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सीबीओ बीकानेर कांता चौधरी ने अपने संबोधन मे कहा कि कार्यक्रम मे बच्चो की प्रस्तुतियो से यह.लगता है कि सरकारी विद्यालयों के बच्चे व्यवसायिक गतिविधियो के समान लग रही है ।
विद्यालय की सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रभारी हिमानी शर्मा के नेतृत्व किर्ति बंसल और आंशिका गोयल की टीम ने बच्चों द्वारा शानदार प्रस्तुति की गई । कार्यक्रम के सफल संचालन में महेन्द्र मोहता,भुवनेश सांखला, सुरेन्द्र सोलंकी, ईशान जोशी, अशोक बिस्सा का सहयोग रहा ।
कार्यक्रम का सफल संचालन व.अ.सुभाष जोशी द्वारा किया गया तथा व्याख्याता राकेश वैद ने सभी का आभार प्रकट किया ।

Author