Trending Now




जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश में पत्रकारों की समस्याओं का समाधान करेंगे. 2 दिन पहले पीसीसी चीफ डोटासरा ने यह मामला उठाया था. सीएम गहलोत ने पीसीसी में भी पत्रकारों से अनौपचारिक बात की थी. अब सीएम गहलोत ने एक कमेटी के गठन का निर्णय लिया है.

सीएम गहलोत की अध्यक्षता में बुधवार को  मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की समीक्षा बैठक में पत्रकारों के कल्याण, उनकी समस्याओं के समाधान के लिए एक कमेटी के गठन का निर्णय किया गया. यह कमेटी अधिस्वीकृत पत्रकारों के साथ-साथ गैर-अधिस्वीकृत पत्रकारों की समस्याओं पर भी विचार करेगी, इस संबंध में समाधान प्रस्तुत करेगी.

यह कमेटी राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं व कार्यक्रमों को आमजन तक आसानी से कैसे पहुंचाया जाए इस संबंध में भी सुझाव देगी. बेतरतीब होर्डिंग्स के कारण शहरों की सुंदरता बिगड़ने को रेखांकित करते हुए अधिकारियों को आउटडोर मीडिया पॉलिसी बनाने के निर्देश दिए.

इस पॉलिसी के माध्यम से शहरों में लगने वाले होर्डिंग्स का आकार एवं स्थान तय करने के साथ ही सक्षम स्वीकृति के आधार पर होर्डिंग्स लगाए जाएंगे. इसमें शहरों की सुंदरता का भी ध्यान रखा जाएगा. डिजिटल मीडिया पॉलिसी, सोशल मीडिया पॉलिसी शीघ्र बनाने के निर्देश दिए.

Author