Trending Now




बीकानेर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने धीरदेसर चोटियां गांव में शहीद राकेश चोटिया की मूर्ति का अनावरण किया इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष गोविंद डोटासरा, आपदा प्रबंधन मंत्री गोविंद राम मेघवाल, एग्रो बोर्ड के चेयरमैन रामेश्वर डूडी, प्रधानप्रतिनिधि केशरा राम गोदारा सहित अनेक लोग मौजूद

इस अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आज से 25 साल पहले किसी भी शहीद के लिए या उनके परिवार के लिए कोई पैकेज नहीं था कारगिल युद्ध के बाद राजस्थान एकमात्र ऐसा राज्य था देश में जहां शहीद परिवारों के लिए पैकेज घोषित किए गए इतना ही नहीं शहीद परिवार के माता पिता वीरांगना और बच्चों के लिए भी व्यवस्था की गई शहीद परिवारों के प्रति यह एक छोटा सा प्रयास था और आज 25 साल बाद भी हम इस प्रयास को जारी रखे हुए उन्होंने कहा कि यहां के लोगों के स्वास्थ्य को लेकर मांग है तो मैं इस अवसर पर धीरदेसर चोटियान में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्थापित करने की घोषणा करता हूं । प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से यहां के लोगों को अच्छा स्वास्थ्य मिल सकेगा। अभी भी लोग शहीदों के नाम पर राजनीति करते हैं मैं कहता हूं शहीदों के नाम पर किसी को राजनीति नहीं करनी चाहिए।
इससे पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद डोटासरा ने कहा कि आज तक शहीद पैकेज की घोषणा किसी ने नहीं की। सवेंदनशील मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ही वो व्यक्ति हैं, जिन्होंने शहीद पैकेज लागू किया।
इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने शहीद राकेश कुमार चोटिया की प्रतिमा का अनावरण किया। इस मौके पर शहीद के पिता भैराराम और वीरांगना श्रीमती इन्द्रा का शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया।

Author