Trending Now




नोखा,नोखा विधानसभा क्षेत्र के अन्दर से निकलने वाले 87 ए स्टेट हाइवे के नोखा विधानसभा क्षेत्र के भाग का नवीनीकरण एवं सुदृढ़ीकरण के कार्य का आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वर्चुअल शिलान्यास किया । इस दौरान सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री भजनलाल जाटव, नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई व उच्च शिक्षा मंत्री भंवरसिंह भाटी विशिष्ट अतिथि रहे ।

विधायक बिश्नोई ने बताया कि स्टेट हाइवे 87 ए स्टेट हाइवे जो रणजीतपूरा से ओसियां तक है जो नोखा विधानसभा क्षेत्र में जयसिंहदेसर मगरा-पिथरासर-जांगलू-किशनासर-पांचू-उदासर-कुदसू-रोड़ा- कँवलीसर-कक्कू-साधूना-सारुण्डा तक है । यह सड़क बहुत ज्यादा क्षतिग्रस्त है । आमजन को आवागमन में परेशानी होती है । लगातार प्रयास करके व विधानसभा में मांग उठाने के बाद बजट 2022-23 में इस सड़क का नवीनीकरण एवं सुदृढ़ीकरण का कार्य स्वीकृत करवाया था । अब टैण्डर प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद आज मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने इसका शिलान्यास किया और कार्य प्रारंभ हो गया है । यह सड़क बन जाने से क्षेत्र के पचासों गांवों को आवागमन का फायदा होगा ।
विधायक बिश्नोई ने बताया है 87 ए स्टेट हाइवे के नोखा विधानसभा क्षेत्र के भाग 122/0 से 173/0 (जयसिंहदेसर मगरा-पिथरासर-जांगलू-किशनासर-पांचू-उदासर-कूदसू-रोड़ा) एवं 190/500 से 205/500 (कक्कू-साधूणा-सारूण्डा) तक का नवीनीकरण एवं सुदृढ़ीकरण होगा एवं सड़क की चौड़ाई 3.5 मीटर से 7.00 मीटर डबल होगी ।
विधायक बिश्नोई ने बताया कि 87 ए स्टेट हाइवे में उपरोक्त के अलावा नोखा विधानसभा के वंचित भाग के प्रस्ताव सीआरआईएफ में बनवाकर भिजवा दिये गये है जो जल्द ही स्वीकृत हो जायेगे एवं इसके अलावा स्टेट हाइवे 87 बी जांगलू से भामटसर भाग का नवीनीकरण एवं सुदृढ़ीकरण के प्रयास किये जा रहे है । जल्द ही स्वीकृत करवाया जाएगा ।

Author