Trending Now




जयपुर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार की मंशा स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में राजस्थान को देश का मॉडल स्टेट बनाना है और पिछले तीन साल में इस दिशा में कई कदम उठाए गए हैं.

गहलोत चिकित्सा क्षेत्र के प्रतिनिधियों के साथ बजट-पूर्व वर्चुअल संवाद को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि बजट को समावेशी एवं लोक कल्याणकारी स्वरूप देने की दिशा में राज्य सरकार सभी वर्गों का सुझाव ले रही है.
इनके सुझावों के आधार पर ऐसा बजट लाया जाएगा जो प्रदेश के समग्र विकास को गति देने वाला हो. उन्होंने कहा कि चिकित्सा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्य कर रहे विशेषज्ञों के सुझावों के आधार पर इस क्षेत्र में सकारात्मक कदम उठाए जाएंगे.

गहलोत ने कहा कि सरकार ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के माध्यम से पात्र परिवारों को पांच लाख रुपये तक का निःशुल्क इलाज उपलब्ध कराने की व्यवस्था की है.

उन्होंने कहा कि राज्य के 30 जिलों में मेडिकल कॉलेज स्थापित हो रहे हैं. जिन जिलों में कॉलेज बिल्डिंग निर्माण कार्य चल रहे हैं, वे जल्द ही पूरे किए जाएंगे. संवाद के दौरान आईएलबीएस के डॉ. एस के सरीन, नारायणा हृदयालय ग्रुप के डॉ. देवी शेट्टी व मेदांता हॉस्पिटल के डॉ. नरेश त्रेहन सहित अनेक विशेषज्ञ चिकित्सकों ने सुझाव दिए.

Author