Trending Now




बीकानेर,ब्रेन हेमरेज के बाद लगभग 36 घंटे से एसएमएस हॉस्पिटल में भर्ती कद्दावर कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी की कुशल क्षेम जानने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सोमवार रात लगभग 11 बजे एक बार फिर एसएमएस हॉस्पिटल पहुंचे। डॉक्टर्स से स्वास्थ्य की जानकारी ली। डॉक्टर सुधीर भंडारी, अचल शर्मा आदि ने उन्हें अब तक की स्थिति बताई।

गहलोत सोमवार को जोधपुर में कार्यक्रमों में थे। वहां अपनी बहिन से राखी बंधवाने के बाद देर रात जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे। वहां से सीधे एसएमएस हॉस्पिटल जाकर डूडी के स्वास्थ्य की जानकारी ली। कहा, अगर परिजन मेदांता सहित कहीं भी ले जाना चाहते हैं तो उन्हें पूरा सपोर्ट करें।

दूसरी ओर डूडी की हालत अब भी स्थिर बनी हुई है। उनके परिजनों ने सोमवार देर शाम विचार-विमर्श कर मेदांता ले जाने का निर्णय लिया। इस पर एसएमएस हॉस्पिटल के डॉक्टर्स ने एक ट्रीटमेंट नोट बनाकर मेदांता भेजा। मेदांता से सहमति आ गई लेकिन रात अधिक होने के कारण शिफ्टिंग सुबह तक के लिए टाल दी गई। डूडी के भतीजे सुरेश डूडी का कहना है, सुबह लभग 9.30 बजे एयरलिफ्ट कर गुड़गांव मेदांता ले जाया जाएगा।

एसएमएस हॉस्पिटल के डॉक्टर्स ने डूडी के स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए बताया कि उनकी हालत स्थिर बनी हुई। उनका खुद का रेस्पिरेशन काम कर रहा है लेकिन ब्रेन को रिकवरी के लिए जितनी ऑक्सीजन चाहिए वह मात्रा बनाए रखने के लिए वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखा गया है ताकि हाईपोक्सिया जैसी कोई स्थिति नहीं हो। डॉक्टर्स ने बताया कि उनके बाकी पैरामीटर यानी बीपी, सुगर आदि ठीक चल रहे हैं।

एसएमएस हॉस्पिटल में दिनभर नेताओं-समर्थकों की आवाजाही लगी हुई है। बीकानेर सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, रालोपा प्रमुख हनुमान बेनीवाल ने भी हॉस्पिटल पहुंच डूडी के स्वास्थ्य की जानकारी ली। शिक्षामंत्री डा.बी.डी.कल्ला डूडी के ट्रीटमेंट की लगातार मॉनीटरिंग कर रहे हैं। मेदांता शिफ्टिंग के मसले पर भी वे परिवार और डॉक्टर्स के साथ मौजूद रहे।

डूडी के स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रदेश ही नहीं देशभर के कई हिस्सों में समर्थक दुआ, पूजा और अरदास कर रहे हैं। गायों को गुड़ से लेकर मंदिरों में अभिषेक और महामृत्युंजय जाप तक चल रहा है।

Author