Trending Now




बीकानेर,पुलिस महानिदेशक को अपना खास परिचित बताकर पुलिस में नौकरी लगवाने का झांस देकर लाखों रुपए हड़पने का मामला सामने आया है। नागौर के मिठड़ी हाल जयपुर रोड़ निवासी सुनील कुमार पुत्र भंवरलाल कड़वासरा ने नयाशहर थाने में मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। घटना करीब चार महीने पहले की है।
नयाशहर पुलिस के अनुसार पीडि़त ने कोलायत के दासोड़ी निवासी हाल कर्मचारी185 बटालियन बीएसएफ भाई बनोई चौक तहसील शाहपुर, कांगड़ा हिमाचल प्रीतदान पुत्र रामदान रतनू, हरपाल मांडया, आसुसिंह, राकेश भौमिक उर्फ पियूष अग्रवाल व दिलीप के ​खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है। उसने रिपोर्ट में बताया कि 10 अप्रेल 2022 को जैसलमेर रोड ​िस्थत जाट धर्मशाला के पास आरोपी प्रीतदान से मूलाकात हुई। आरोपी ने कहा वह बीएसएफ में है और कमांडेंट का खास है। पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर से अचछी जान-पहचान है। पुलिस में नौकरी लगना हो तो बता देता। पीडि़त ने बताया कि वह आरोपी की चिकनी-चुपड़ी बातों से झांसे में आ गया। पीडि़त ने अपने जीजा पवन सारण को नौकरी लगवाने की बात कही। तब आरोपी प्रीतदान ने हरिराम मांडवा से बात कराई। आरोपी ने उक्त काम के लिए आठ लाख रुपए मांगें।

मोबाइल नंबर पर मंगवाए पैसे
पीडि़त ने बताया कि आरोपियों ने कुछ मोबाइल नंबर दिए। पीडि़त ने खुद और अपने रिश्तेदारों व परिचितों से तीन, चार , सात व आठ, 13 व 17 जुलाई, 2022 को अलग-अलग मोबाइल नंबरों पर फोन-पे व पेटीएम के माध्यम से पांच लाख 62 हजार 900 रुपए जमा करवा दिए। इसके बाद आरोपी को नौकरी लगवाने का कहा तो आरोपी ने और रुपयों की मांग की। बाद में वह टालमटोल करने लगा। अगर मेरा काम नहीं हो सकता है तो पैसे वापस दे दो। इस पर आरोपी भड़क गया और कहा कि अपने पैस भूल जाओ। तुम मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकते है। आरोपी ने फोन अटैंड करना बंद कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Author