Trending Now




बीकानेर,सऊदी अरब जाने के बाद युवकों को पता चला कि वह ठगी का शिकार हो गए हैं तथा वहां पर किसी ठेकेदार के पास उन्हें काम करना पड़ रहा है। सऊदी अरब में फंसे युवकों का कहना है कि उन्होंने एक लाख बीस हजार रुपए एजेंट को दिए हैं।रतनगढ़। मजदूरी करने गए चूरू जिले के युवक सऊदी अरब में भूख प्यास एवं परेशानी का सामना कर रहे हैं। पीड़ित मजदूरों ने केंद्र सरकार से वतन वापस बुलाने की गुहार लगाई है। दरअसल चूरू, झुंझुनूं और बीकानेर जिले के करीब 15 से अधिक युवक अलग-अलग एजेंटों को रुपए देकर मजदूरी करने के लिए करीब दो माह पूर्व सऊदी अरब गए थे। एजेंटों ने उन्हें बड़ी कंपनी में काम दिलाने का झांसा देकर भेजा था।

सऊदी अरब जाने के बाद युवकों को पता चला कि वह ठगी का शिकार हो गए हैं तथा वहां पर किसी ठेकेदार के पास उन्हें काम करना पड़ रहा है। सऊदी अरब में फंसे युवकों का कहना है कि उन्होंने एक लाख बीस हजार रुपए एजेंट को दिए हैं। करीब 15 लोग अलग-अलग एजेंट को रकम देकर सऊदी अरब गए थे। एजेंटों ने अल-सफीर कंपनी में भेजने के नाम पर इंटरव्यू भी कराया था। लेकिन वहां जाने के बाद उन्हें ठेकेदार के पास छोड़ दिया। काम करने के बाद कमरे में बंद कर की जाती है मारपीट
पीड़ित युवकों का कहना है कि वह सभी एक कमरे में बंद कर दिए जाते हैं और उनके साथ मारपीट व शोषण किया जा रहा है। करीब 2 माह से व बंद कमरे में कैद है। सुबह उनको काम पर ले जाया जाता है शाम को फिर उन्हें एक बंद कमरे में डाल दिया जाता है। इसका विरोध करने पर या बीमार हो जाने पर डॉक्टर के पास ले जाने के बजाय वहां के ठेकेदार द्वारा उनके साथ मारपीट कर रात को कमरे से बाहर निकाल दिया जाता है।

नहीं हो रही कहीं सुनवाई
इधर सऊदी में फंसे युवकों के परिजन भी राजनेताओं एवं अधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं। वह विभिन्न तरह के प्रयास अपने बच्चों को वतन वापसी के लिए कर रहे हैं। लेकिन 2 माह बीत जाने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं होने पर उन्होंने वीडियो वायरल कर सोशल मीडिया के जरिए वतन वापसी की गुहार लगा रहे है। पीड़ितों का कहना है कि नाहीं तो उन्हें समय पर खाना दिया जाता है ना ही उन्हें पगार दी जाती है इसका विरोध करने पर उन्हें प्रताड़ना तथा मारपीट मिलती है। रतनगढ़ तहसील के गांव भोजासर निवासी लालाराम नायक, गोलसर निवासी जाकिर गोरी, टीडियासर निवासी भवानी सिंह, रतनगढ़ निवासी शाहिद गोरी, चूरू के अब्दुल अजीज व जाकिर सहित झुंझुनूं व बीकानेर जिले के कई युवक यहां पर फंसे हुए हैं।

Author