Trending Now




बीकानेर,स्थानीय पुष्करणा भवन में चल रही श्रीमद् भागवत कथा ज्ञानयज्ञ में कथा के 7वें दिन की शुरूआत कथावाचक पं अरूण कृष्ण व्यास ने रूक्मणी विवाह एवं श्रीकृष्ण कर ग्रहस्थ लीलाओं के वर्णन, सुदामा चरित्र एवं भगवान के द्वारा कुरूक्षेत्र यात्रा के वर्णन के साथ की।

पण्डित अरूण व्यास ने कथा करते हुए कहा कि श्रीमद्भावगत कथा का श्रवण करने से सभी कष्टों व पापांे का निवारण होता है और मोक्ष की प्राप्ति होती है। पण्डित व्यास से कहा कि धरती पर माता-पिता, धरती माता और कुलगुरू का ऋण कभी नहीं उतारा जा सकता है। इसलिये हमें सदैव इनकी सेवा में रहना चाहिये। भागवत कथा के साथ साथ प्रतिदिन गीता पाठ, गऊ पूजन, रूद्राभिषेक एवं सांयकाल में सत्संग कर श्रद्धालुओं द्वारा प्रभु भक्ति की जाती है। कथा के दौरान सजी सजीव झांकियो में ब्रजगोपाल बिस्सा ने शिव, कुमुद बिस्सा ने मीरा का मनमोहक रूप धरा।

कथा से जुड़े बृजनारायण बिस्सा ने बताया कि भागवत कथा सुनने वालों में लालेश्वर महादेव मन्दिर के अधिष्ठाता स्वामी विमर्शानन्द गिरी, पूर्व जिला एवं सेशन न्यायधीश नरसिंह दास व्यास, एसीजेएम रेलवे प्रियंकर सिहाग, उद्योगपति देवकिशन चांडक देवश्री, सेशन कोर्ट बीकानेर के प्रोटोकॉल ऑफिसर नारायण पुरोहित उपस्थित रहे। स्वामी विमर्शानन्द ने

कल कथा की पूर्णाहुति हवन द्वारा की जायेगी। राजकुमार बिस्सा ने अधिक से अधिक लोगों को इस महायज्ञ में पहुंचकर इसका लाभ लेने की अपील की।

Author