Trending Now




बीकानेर, अगर आप दिल्ली आने जाने के लिए यमुना एक्सप्रेस वे का इस्तेमाल करते हैं तो आपकी जेब पर अप टोल का बोझ बढ़ने वाला है. एक्सप्रेसवे डेवलपमेंट अथॉरिटी ने टोल में बढ़ोतरी को मंजूर कर दिया है.

New Rules From 1 September: 3 दिन में अगस्त का महीना खत्म हो जाएगा. ऐसे में नए महीने की शुरुआत के साथ ही कई नियम बदलने वाले हैं. इसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ेगा. आइए हम आपको 1 सितंबर 2022 से बदलने वाले नियमों के बारे में जानकारी दे रहे हैं.

 

अगर आप दिल्ली आने जाने के लिए यमुना एक्सप्रेस वे का इस्तेमाल करते हैं तो आपकी जेब पर अप टोल का बोझ बढ़ने वाला है. यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी ने टोल में बढ़ोतरी को मंजूर कर दिया है. छोटे वाहन जैसे कार पर आपको प्रति किलोमीटर 10 पैसे ज्यादा लोन देना होगा. वहीं बड़े कमर्शियल गाड़ियों पर प्रति किलोमीटर 52 पैसे ज्यादा टोल देना पड़ेगा.

 

IRDAI ने जनरल इंश्योरेंस के नियमों में बड़ा बदलाव किया है. अब इंश्योरेंस कमीशन पर एजेंट को 30 से 35 प्रतिशत के बजाय केवल 20 प्रतिशत ही कमीशन मिलेगा. इससे लोगों के प्रीमियम में कमी आएगी और उन्हें राहत मिलेगी.

 

अगर आप ऑडी की कार खरीदने वाले हैं तो बता दें कि इस कंपनी की सभी मॉडल की कारें महंगी होने वाली है. यह बढ़ोतरी 2.4 प्रतिशत की होगी और यह नए प्राइस 20 सितंबर 2022 से लागू हो जाएंगे.

 

नेशनल पेंशन स्कीम का खाता खोलने पर प्‍वाइंट ऑफ प्रजेंस का कमीशन मिलता है. ऐसे में यह कमीशन अब 15 रुपये से बढ़ाकर अब 10 हजार रुपये कर दिया गया है.

 

अगर आप गाजियाबाद में प्रॉपर्टी खरीदने का सोच रहे हैं तो आपकी जेब पर सीधा असर पड़ेगा वाला है. गाजियाबाद का सर्किट रेट बढ़ा दिया गया है. इसमें 4 से 2 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. यह नए सर्किल रेट 1 सितंबर 2022 से लागू होगा

Author