Trending Now




बीकानेर में मेगा जॉब फेयर का आयोजन किया जा रहा है, लेकिन इस जॉब फेयर से पहले ही छात्रों का विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. ऐसे में आज बीकानेर में 29-30 नवम्बर को होने वाले जॉब फेयर का विरोध इस बात को लेकर शुरू हो गया है कि फेयर की तारीखों में बदलाव क्यों किया गया, जहां पहले ये 28-29 नवम्बर को होने वाला था, लेकिन अब तारीखों में बदलाव करते हुए इसे 29-30 कर दिया गया है.ऐसे में इस बात से खफा छात्रों ने आज पॉलीटेक्निक कॉलेज के मुख्य द्वार पर नारेबाजी करते हुए तारीखों में बदलाव का विरोध किया. वहीं छात्रों का आरोप है कि पहले दी गई तारीख के चलते बहुत सारे छात्र बीकानेर पहुंच चुके है, लेकिन यहां आकर देखा तो फेयर के समय और तारीख में बदलाव कर दिया गया है.

वहीं दूसरी तरफ इस मेगा जॉब फेयर में प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खुद 30 नवम्बर को हिस्सा लेंगे और फेयर का अवलोकन करेंगे, जिसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है. बता दें कि कौशल, रोजगार और उद्यमिता विभाग द्वारा राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज ग्राउंड में 29 और 30 नवंबर को मेगा जॉब फेयर आयोजित किया जाएगा.

मेगा जॉब फेयर के लिए अब तक निजी क्षेत्र की 62 से अधिक कंपनियों ने सहमति दी है. यह कंपनियां 10 हजार 173 युवाओं को रोजगार के अवसर देंगी. अब तक लगभग 17 हजार युवाओं ने इसके लिए ऑनलाइन पंजीकरण करवा लिया है. फेयर के दौरान मोटिवेशनल क्विज और राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं पर आधारित प्रतियोगिताएं होंगी. मेला स्थल पर 74 स्टाल बनाए गए हैं और यह स्टॉल्स विभिन्न कंपनियों को आवंटित किए जाएंगे.

Author