Trending Now




बीकानेर,राजस्थान में सोमवार शाम से मौसम अपनी चाल में करवट लेगा. प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में वर्षा होने की संभवाना मौसम विभाग की तरफ से जताई गई है.

इसका असर 26 जनवरी तक रह सकता है. बारिश के साथ प्रदेश के कुछ शहरों में सर्द हवा के भी चलने की संभावना है.

प्रदेश में बारिश के कारण तापमान में कमी

रविवार को दिनभर बादल छाने के बाद सोमवार को राजस्थान के सभी शहरों में मौसम साफ रहा. हालांकि सर्द हवा के दैर ने तापमान में गिरावट पैदा कर दी. जिसके चलते एक बार फिर से सर्दी के तेवर तेज हो गए हैं. गंगानगर, पिलानी, जैसलमेर, हनुमानगढ़, सिरोही में रविवार दिन का अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा. वहीं, सोमवार अजमेर, फतेहपुर, पिलानी, पाली, टोंक में भी न्यूनतम तापमान 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक गिर गए।

बता दें कि आने वाले दिनों में राजस्थान मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी राजस्थान के लिए चेतावनी जारी की है. के जरिए एक नए पश्चिम विक्षोभ के लिए अलर्ट जारी किया है.नए पश्चिम विक्षोभ के प्रभाव से राज्य के ऊपर एक परिसंचरण तंत्र यानी सरकुलेशन सिस्टम पैदा हो गया है. जिसके कारण आने वाले दिनों पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में कहीं-कहीं बारिश के साथ हल्के से मध्यम वर्षा होने की संभावना जाताई जा रही है.

इन इलाकों में जताई जा रही है बारिश की संभावना
पूर्वी राजस्थान के कोटा, भरतपुर व जयपुर संभाग के जिलों में 24,25,26 जनवरी को कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना है. 27 जनवरी को जयपुर,कोटा संभाग के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के आसार बने हुए हैं. बीकानेर संभाग के हनुमानगढ़, चूरू, गंगानगर व आसपास के जिलों में भी 24 जनवरी को मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की प्रबल संभावना जताई गई है. साथ ही पूर्वी राजस्थान में बारिश का यह दौर कोटा और भरतपुर संभाग के जिलों में 25-26-27 जनवरी को भी जारी रहने की संभावना है.

Author