Trending Now




जयपुर.भीषण गर्मी और लू के मार झेल रहे राजधानी जयपुर समेत पूरे राजस्थान में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। बीते दिन जहां हल्के बादल छाए रहे तो पारा भी दो से तीन डिग्री कम दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक हवा की गति कम होने के साथ ही तापमान में कमी महसूस की जा रही है। अगले सप्ताह से फिर से गर्मी के तेवर हावी होंगेे।
जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक जम्मू-कश्मीर की ओर से एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। इसका असर उत्तर और पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में भी पड़ रहा है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश के हिस्से में आसमान में हल्के बादल छाए रहने के आसार हैं।
यहां दिखेगा ज्यादा असर
पूर्वी राजस्थान में मौसम सामान्य रहेगा। वहीं पश्चिमी राजस्थान के जिले बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर और श्रीगंगानगर जिलों में धुलभरी हवाएं, मेघगर्जन और अचानक तेज हवाएं (30-40 प्रतिकिलोमीटर) चलने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के असर से आज जैसलमेर, बाड़मेर, बीकानेर, नागौर, हनुमानगढ़, गंगानगर व चूरू में दोपहर के बाद मेघगर्जन के साथ तेज अंधड़ और हल्के दर्जे की बारिश-बूंदाबांदी होने के पूरे आसार रहेंगे। कल पूरी तरह से विक्षोभ का असर खत्म होगा। शनिवार से फिर से सूर्यदेव के तेवर होंगे तीखे। पारे में भी दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी के आसार रहेंगे।

Author