Trending Now




बीकानेर,कोलायत विधान सभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अंशुमान सिंह भाटी का कोलायत के गांवों में जन सम्पर्क अभियान में जन सैलाब उमड़ रहा है। भाटी का कोलायत के गांवों में जबर्दस्त स्वागत हो रहा है। अंशुमान सिंह के लिए गांव-गांव ढाणी-ढाणी में युवाओं व महिलाओं दल सघन जन सम्पर्क कर समर्थन जुटा रहे हैं।

समुन्दरसिंह राठौड़ ने बताया कि आज गुरूवार को उदट, खारिया पातावतान, खीचियों व राड़ों की ढाणी, सिंगड़ों की ठाणी, भामहेम सिंह, टोकला, रामसिंहपुरा, नया गांव, राणेरी, छनेरी, रतनों की ढाणी, दियातरा, भाणे का गांव, खेतोलाई शम्भू व लाइखान उर्फ नया गांव में सघन जन सम्पर्क किया। भाजपा प्रत्याशी भाटी ने अपने दौरे की शुरूवात उदट से की। उदट में ठाकर भंवरसिंह, मुला महाराज, बाबुसिंह, सरपंच भवानीशंकर, गोपीसिंह, किशनाराम दर्जी सहित सैकड़ों ग्रामीणों ने भाटी का जोरदार स्वागत किया व उन्हें विश्वास दिलाया कि क्षेत्र की जनता रिकॉर्ड मतों से भाजपा को आगे रखेगी। भाजपा प्रत्याशी इसके बाद खारिया पातावतान गये वहां लादूराम कुमावत, भीखाराम मेघवाल, पेमाराम नायक, जसवन्तसिंह सहित सैकड़ों ग्रामीणों ने भाटी को अधिकाधिक वोट दिलवाने का भरोसा दिलाया। भाटी इसके बाद खारिया मलिनाथ पहुंचे वहां भी भाटी को जोरदार स्वागत किया गया। यहां उपस्थित विशालसिंह, किशनसिंह, केसरीसिंह, नाधुसिंह सहित सैकड़ों ग्रामीणों की उपस्थिति में अंशुमान ने क्षेत्र की पानी की समस्या के समाधान का विश्वास दिलाया। इस अवसर पर उपस्थित ग्रामीणों ने भाजपा के पक्ष में जमकर मतदान करने की बात दोहरायी। इसके बाद भाटी सिंगड़ों व राड़ों की ढाणी पहुंचे वहां भीयाराम आचार्य, हरचन्द सीगड, हेतराम सीगड़, बनवारी सिंवर सहित ग्रामीणों ने भाजपा प्रत्याशी को जमकर वोट देने का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर अंशुमानसिंह ने कहा कि कोलायत में बाड़ ही खेत को खा रही है क्षेत्र के नुमाइंदें ऊर्जा मंत्री थे लेकिन सबसे ज्यादा बिजली संकट भी कोलायत में ही रहा । भाटी ने भ्रष्ट कांग्रेस सरकार के खिलाफ वोट देकर भाजपा को जिताने की अपील की। इसके बाद भामहेमसिंह व टोकला में भाटी का भव्य स्वागत किया गया। यहां पर गंगाराम सुधार, जगदीश महाराज उप-सरपंच, अनोपसिंह सरपंच, मोहनराम मेघवाल व सुमेरसिंह ने भाटी का स्वागत किया। यहां पर ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए अंशुमानसिंह ने कहा कि पिछले पांच सालों में कोलायत में कमीशन खोरी, रिश्वतखोरी, भूमाफियां व सोलर माफिया ही हावी रहे इस कारण जनता उनसे परेशान हो चुकी है। । भाजपा प्रत्याशी ने कांग्रेस के सफाये की बात करते हुए विश्वास दिलाया कि वे विधान सभा में क्षेत्र का पक्ष मजबूती से रखेगें। इसके बाद भाटी रामसिंहपुरा व नया गांव पहुंचे दोनों गांवों में भाटी का स्वागत किया गया। क्षेत्र के डूंगरसिंह, चम्पाराम, नत्थुराम, गोमन्दराम स्वरूपाराम बेलदार, भीयाराम बेलदार व देवाराम मेघवाल सहित सैकड़ों ग्रामीणों ने भाटी का जोरदार स्वागत किया। यहां पर अंशुमान ने कहा कांग्रेस के राज में भुमाफियों के चलते गोचर, आगौर व श्मसान की भूमि भी सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि आप मुझे वोट की ताकत देकर विधान सभा में भेजे व मेरे से सीधा संवाद रखें। इसके बाद भाटी राणेरी, छनेरी व रतनों की ढाणी में भी सघन जन सम्पर्क कर भाजपा के लिए वोट मांगें ।

भाजपा प्रत्याशी भाटी इसके पश्चात् दियातरा पहुंचे वहां पर ढोल नगाड़ों के साथ उनका स्वागत किया गया । भाटी को साफा पहनाकर मालाओं से लाद दिया गया। यहां पर उपस्थित जन समुदाय को सम्बोधित करते हुए भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष चम्पालाल गंधर ने कहा कि अंशुमानसिंह युवा है, ऊर्जावान है, कोलायत की समस्याओं की समझ रखते है व उन समस्याओं को कैसे मिटाना है इसका तरीका भी जानते है। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में जमकर मतदान करने की अपील क्षेत्र की जनता से की। इस अवसर पर मोहनलाल ढाल जिला महामंत्री देहात भाजपा, प्रभारी डॉ. सुरेश बिश्नोई, मण्डल अध्यक्ष छगन प्रजापत, मण्डल उपाध्यक्ष धर्मवीर गौरी ने भी भाजपा प्रत्याशी अंशुमान सिंह को भारी मतों से जीताने की अपील की। यहां भारी संख्या में उपस्थित जन समुदाय को सम्बोधित करते हुए अंशुमानसिंह ने कहा कि कोलायत मेरा परिवार है मैं यहां के बुजुगों की गोदी में ही पल कर बड़ा हुआ हूं। पिछले पांच सालों में कांग्रेस के कुशासन में कोलायत के मेरे परिवार के लोगों ने बहुत तकलीफ झेली है। क्षेत्र में भुमाफियों, सोलर माफिया व बिजली की कमी से लोग त्रस्त रहे है। कांग्रेस के नुमाइंदों की जनता की तकलीफ से कोई मतलब नहीं था। इस कारण कोलायत में अफसरशाही हावी हो गयी व आम लोगों को अपने छोटे-मोटे काम के लिए भी अफसरों को मोटी रिश्वत देनी पड़ती थी। गांवों में जिस किसी ने भी इस व्यवस्था का विरोध किया उसे झूठे मुकदमों में फसा कर पुलिस के द्वारा प्रताड़ित किया गया। अंशुमान ने कहा कोलायत में बदलाव की बयार चल रही है। आगामी 25 तारीख को भाजपा के पक्ष में जमकर मतदान करने की अपील की। अंशुमान ने दोहराया कि वे अपने क्षेत्र की जनता से सीधा संवाद रखेगें। इस अवसर पर बुड़ाराम गंधर, प्रभुराम पूर्व सरपंच, मोहनराम मेघवाल उप-सरपंच, आंझाराम मेघवाल सहित सैकड़ों ग्रामीणों ने नरेन्द्र मोदी व अंशुमान सिंह के जिन्दाबाद के नारे लगाकर अपने समर्थन का मुखर इजहार किया। इसके बाद भाटी भाणे का गांव, खेतोलाई शिम्भू, लाडखान उर्फ नया गांव में सघन जन सम्पर्क किया।

Author