Trending Now




बीकानेर,श्री करणी चरण छात्रावास सादुलगंज में सोमवार को स्वतंत्रता सेनानी केसरी सिंह बारहठ की 150वीं जयंती मनाई गई। इस दौरान वक्ताओं ने स्वतंत्रता सेनानियों के जीवन से प्रेरणा लेकर युवाओं को देश हित में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।सबने माना कि युवा ही देश की बागडोर संभाल सकते हैं। ऐसे में हम स्वतंत्रता सेनानियों के सर्वांगीण विकास के लिए काम करके ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दे पाएंगे।

इसी उद्देश्य से श्री करणी चरण छात्रावास में रहने वाले बच्चों के लिए पुस्तकालय बनाने, प्रतियोगी परीक्षाओं की नि:शुल्क कोचिंग प्रारंभ करने, छात्रावास में ही समस्त शिक्षण सामग्री उपलब्ध कराने तथा प्रेरक गोष्ठियां आयोजित करने का निर्णय लिया गया।

श्रद्धांजलि सभा में पहुंची पूर्व विधानसभा विधायक सिद्धि कुमारी ने युवाओं से क्रांतिकारियों को अपना आदर्श बनाने का आह्वान किया। यूआईटी के पूर्व अध्यक्ष महावीर रांका और भाजपा नेता गुमान सिंह राजपुरेहित ने भी समाज के हर वर्ग के युवाओं के विकास के लिए काम करने की जरूरत बताई।

इससे पूर्व श्री मिश्र महाराज एवं श्री करणी मंदिर के पुजारी मदनदान ने दीप प्रज्वलित कर एवं मां करणी की स्तुति कर समारोह का शुभारंभ किया। मंडलीय चरण सभा के अध्यक्ष भंवर दान चारण ने बताया कि कार्यक्रम समन्वयक हेमराज चरण, बैठक के उपाध्यक्ष छैलू दान आदि ने चरण छात्रावास की पृष्ठभूमि एवं आगामी योजनाओं की जानकारी दी. इस मौके पर सुरेंद्र सिंह शेखावत, सुरेंद्र सिंह बारहठ, डॉ. कुलदीप बिठू,करण प्रताप सिंह, बाबूलाल मेहता, मोहन सिहाग, करणी मंदिर प्राइवेट ट्रस्ट के अध्यक्ष बादल सिंह, रामदयाल, सरपंच मोहनदान आदि मौजूद रहे. चंडीदान केन्या द्वारा संचालित।

Author