Trending Now




बीकानेर,अवैध हथियार तस्करों के खिलाफ जिला पुलिस ने कार्रवाई कर दो युवकाें को गिरफ्तार किया है। युवकों के पास से हथियार व जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। तीन थानों की पुलिस और डीएसटी ने संयुक्त रूप से यह कार्रवाई की। आरोपियों के खिलाफ देशनोक थाने में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सुनील कुमार ने बताया कि जामसर एसएचओ पवन कुमार सिंह को अवैध हथियार बीकानेर आने की सूचना मिली। एसएचओ की सूचना पर देशनोक एसएचओ संजयसिंह व कोतवाली एसएचओ नवनीतसिंह की टीम को अलर्ट किया गया। देशनोक, जामसर व कोतवाली एसएचओ के साथ डीएसटी टीम के सदस्यों ने मंगलवार शाम को देशनोक थाना क्षेत्र में देशनोक-जेगला फांटे के पास घेराबंदी कर दो युवकों को दबोचा। पुलिस टीम ने पलाना निवासी पवन 22 पुत्र नारायणराम जाट, बरसिंहसर निवासी बजरंग उर्फ विजयपाल 22 पुत्र हरदीनराम जाट को पकड़ने के बाद उनकी तलाशी ली। आरोपियों के पास तीन पिस्तौल व दो जिंदा कारतूस मिले। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया वहीं हथियारों को जब्त कर लिया। आरोपियों को बुधवार सुबह न्यायालय में पेश किया जाएगा। आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज किया गया है।

एएसपी ने बताया कि दोनों युवक बिहार व एमपी से हथियार खरीद कर लाए थे। दोनों युवक सोमवार शाम को ही एमपी से देशनोक पहुंचे थे। यहां पहुंचते ही पुलिस टीम ने उन्हें दबोच लिया। आरोपियों से तीन हथियार बरामद कर लिए हैं। उक्त दोनों युवकों ने इससे पहले भी कई अन्य लोगों को हथियार सप्लाई किए हैं। हथियारों की खरीद-फरोख्त में कौन-कौन लोग शामिल है, इसका पता लगाया जा रहा है। युवकों ने हथियार जिस जगह से लाना बताया है, वहां पुलिस टीम को भेजा जा रहा है

देशनोक एसएचओ संजयसिंह ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि यह हथियारों का सौदा सोशल मीडिया के माध्यम से करते हैं। सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड करने के बाद जो लोग इनसे संपर्क में आते हैं तब उन्हें यह हथियार बेचते हैं। आरोपी 12 से 15 हजार रुपए में हथियार खरीदते और आठ-नौ हजार का मुनाफा कमाकर आगे बेच देते हैं। उक्त दोनों ने जिले में कई और लोगों को हथियार सप्लाई किए हैं, जिनके बारे में पता कर रहे हैं।
यह थी टीम
कार्रवाई करने वाली टीम में देशनोक, जामसर, सिटी कोतवाली एसएचओ के अलावा एएसआई रणजीतसिंह, कांस्टेबल श्यामसुंदर, संदीप, दिनेश, तेजाराम, डीएसटी साइबर सेल के हैडकांस्टेबल दीपक यादव, कांस्टेबल लखविन्द्रसिंह, योगेन्द्र सिंह आदि शामिल थे।

ऑपरेशन वज्र के तहत अवैध हथियारों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। दो युवकों को तीन पिस्तौल व दो जिंदा कारतूस के साथ पकड़ा। इन युवकों के पकड़ में आने से मुख्य सप्लायर तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं। युवकों ने जिन-जिन को हथियार बेचे हैं, उन्हें चिन्हित कर रहे हैं। अवैध हथियार रखने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।
योगेश यादव, पुलिस अधीक्षक

Author