Trending Now




बीकानेर,गर्भस्थ शिशु संरक्षण समिति,भारत की महानगर इकाई द्वारा जवाहर पार्क स्थित राम मंदिर में संस्था के राष्ट्रीय संरक्षक मोती चंद बिनाणी (चेन्नई) का सम्मान समारोह एवम देश के हालत व जातीय जन गणना पर गोष्ठी का आयोजन किया गया।

मुख्यवक्ता डॉ महेश शर्मा (वरिष्ठ शिशु रोग विशेषज्ञ) ने कहा कि जिन देशों ने जातीय जनगणना का प्रयोग किया उसके परिणाम अच्छे नहीं निकले इसका उदाहरण लेबनान देश है कि वहां अर्थव्यवस्था धरातल पर चली गई और गृह युद्ध शुरू हो गया हमें सनातन धर्म की रक्षा और कन्याओं की सुरक्षा हेतु समुचित ध्यान देना चाहिए ।
विषय की गंभीरता पर संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामकिशोर तिवारी ने कहा कि राष्ट्र षड्यंत्र कारियो के कारण संक्रमण काल के दौर से गुजर रहा है और हमें संगठित होकर सांप्रदायिक राजनीति का मुकाबला करना होगा ,उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी चुनाव में वोट मांगते समय तो “ना जात पर – ना पात पर” पर नारे लगाती है और अब चिल्ला चिल्ला कर जातीय गणना कराओ के नाम पर समाज में परस्पर विद्वेष फैला कर हिंदू समाज को बांटने की राजनीति कर रही है ।हमें इन साजिशों को समझना होगा ।
गोष्टी को नगर संरक्षक लक्ष्मी नारायण मोदी ,भाजपा नेत्री पुष्पा गहलोत , प्रदेश मंत्री महेंद्र कश्यप, समाजसेवी मगन चांडक ,सुखदेव राठी ,मोहनलाल उपाध्याय(देशनोक) इंद्रचंद मोदी और पवन चांडक (नोखा) राम अवतार मुंधडा (श्रीडूंगरगढ़ ) आदि ने संबोधित किया। मोतीचंद बिनानी (राष्ट्रीय संरक्षक ) ने आगंतुकों का आभार जताया और धर्म प्रकाश शर्मा ने कार्यक्रम का संचालन किया।

Author