Trending Now




बीकानेर,शहर में फर्जी मुहर माफिया सक्रिय होने की ख़बर सामने आई है। मामला बीजेपी पार्षद की फर्जी मुहर बनाकर दुरुपयोग करने से जुड़ा है। आशंका है कि यह कार्य करने वाला युवक किसी गिरोह से जुड़ा है।

दरअसल, वार्ड नंबर 47 गंगाशहर की पार्षद सुमन छाजेड़ 7 जून को एक विवाह में शामिल होने रायपुर गई हुईं थीं। इसी दौरान जयनारायण व्यास कॉलोनी क्षेत्र निवासी वार्ड नंबर 34 के पार्षद संजय गुप्ता ने छाजेड़ को फोन कर बताया कि एक युवक उनके नाम की फर्जी मुहर लेकर घूम रहा है। वह युवक गुप्ता के पास मुहर लगवाने आया था। उसने पार्षद गुप्ता को कहा कि एक मुहर आप लगा दो और एक मुहर सुमन छाजेड़ की लगा लेंगे। बताया कि सुमन छाजेड़ बाहर गई हुई है मगर उन्होंने उसे अपनी मुहर दे रखी है। गुप्ता ने युवक के पास पड़ी मुहर की छाप एक कागज पर ले ली।बाद में छाजेड़ को फोन कर पूछा कि आपने किसी को अपनी मुहर दे रखी है क्या? पार्षद ने कहा कि उनके पास दो मुहर है और दोनों ही उनके घर पर पड़ी है। इस पर गुप्ता ने फर्जी मुहर की छाप छाजेड़ को भेजी। असली मुहर और फर्जी मुहर में कुछ अंतर पाए गए हैं। फर्जी मुहर में वार्ड पार्षद-47 लिखा है जबकि असली मुहर में पार्षद(वार्ड नं.47) लिखा है। फर्जी मुहर में गंगाशहर, बीकानेर लिखा है जबकि असली मुहर में नगर निगम, बीकानेर लिखा है। इसके अतिरिक्त साइज में भी थोड़ा फर्क है। चौंकाने वाली बात यह है कि युवक को छाजेड़ के बीकानेर से बाहर होने की जानकारी भी थी।

सुमन छाजेड़ ने गंगाशहर थाने में परिवाद देकर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। अब देखना यह है कि पुलिस फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर पाती है या नहीं।

Author