Trending Now




बीकानेर,केन्द्रीय श्रम और रोजगार मंत्रालय के राष्ट्रीय कॅरियर सेवा एनसीएस व एड्यूमाईल्स्टोन के सहयोग से कॅरियर परामर्श में विद्यार्थियों और शिक्षकों के लिए प्रशिक्षण की पहल की है। इसे सफल बनाने के लिए शुक्रवार को जिला उद्योग संघ के सभागार में बैठक की गई।

अर्जुनराम मेघवाल के प्रयास से करियर परामर्श कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। बैठक में कमेटियों का गठन किया गया और कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां दी गई। नेशनल कॅरिअर काउंसलर डॉ. चंद्र शेखर श्रीमाली के मार्गदर्शन में हुई बैठक में प्राईवेट एज्यूकेशनल इंस्टीट्यूट्स प्रोसपैरिटी एलायंस “(पैपा) के प्रदेश समन्वयक गिरिराज खैरीवाल, शांति मैत्री मिशन संस्थान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुकुल गौड़ एवं निदेशक अंकिता माथुर, तब्बसुम सम्मा, सोयल भाटी, गणेश सियाग, डूंगर कॉलेज के व्याख्याता डॉ. प्रताप सिंह, इवेंट संयोजक रवि अग्रवाल अभयराज दावड़ा, जगमोहन ने बताया कि केंद्रीय मंत्री स्वामी आदि शामिल हुए।

चार चरणों में पूरा होगा काम

कॅरियर परामर्श चार चरणों में पूरा होगा। पहले चरण में 7 से 9 फरवरी तक 800 शिक्षकों को एड्यूमाईल्स्टोन एवं श्रम मंत्रालय के एनसीएस की ओर से प्रशिक्षित प्रमाणित किया जाएगा। ये प्रशिक्षित शिक्षक प्रत्येक स्कूल के लिए कॅरियर एंबेसडर के रूप में कार्य करेंगे। दूसरे चरण में 14 फरवरी को बीकानेर के सभी स्कूलों के लिए कक्षा 9 से 12 के विद्यार्थियों के लिए कॅरियर जागरूकता कार्यशाला आयोजित की जाएगी। इसके बाद तीसरा व चौथा चरण होगा।

Author