Trending Now




बीकानेर,कैप्टन चंद्र चौधरी की 51 में शहादत दिवस के उपलक्ष में कैप्टन चंद्र चौधरी शहीद स्मारक बीकानेर उनके जन्म जयंती पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन भाजयुमो द्वारा किया गया और यहीं पर एक तिरंगा भी लगाया गया यह तिरंगा 2 राशियों में रहेगा जो कि रात को भी सह सम्मान लहराता रहे
भाजयुमो कार्यकर्ताओ द्वारा रविवार को शहीद म्यूजियम सर्किल प्रांगण में शहीद कैप्टन चंद्र चौधरी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण पुष्प अर्पित कर जन्म जयंती मनाई गई। कार्यक्रम में युवाओं ने शहीद कैप्टन की जन्म जयंती को सलाम करते हुए राष्ट्रभक्ति और प्रेम भावना का संकल्प लिया।
वक्ता के रूप में भाजयुमो बीकानेर शहर जिलाध्यक्ष वेद व्यास ने युवाओं को शहीद कैप्टन चन्द्र चौधरी जी के विचारों को जीवन में अपनाने की सीख दी। उन्होंने देश व मातृभूमि के लिए असमानता जैसी प्रमुख समस्याओं के निराकरण के लिए युवाओं की भागीदारी का आह्वान किया। साथ ही देश के विकास में योगदान वर्तमान हालातों से निपटने के लिए युवा वर्ग को तैयार रहकर अहम भूमिका निभाने का संकल्प दिलाया।
भाजयूमो बीकानेर देहात जिलाध्यक्ष जसराज सिंवर ने शहीद कैप्टन चन्द्र चौधरी जी के जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुए युवाओं से उनके आदर्श विचारों को जीवन में आत्मसात करने की बात कही। उन्होंने कहा कि शहीद की शहादत देश के युवाओं के लिए प्रेरणादायी है। देशभक्त शहीद कैप्टन को महान मूल्यवान, बलिदान, त्याग भावना की प्रतिमूर्ति के रूप में अमर शहादत का प्रतीक बताया। वर्तमान स्थिति में देश में व्याप्त भूख, गरीबी, भ्रष्टाचार जैसी समस्याओं से निपटने के लिए युवाओं को एकजुट होकर महान भारत के नवनिर्माण में योगदान देने की जरूरत है।
आज के कार्यक्रम में भागीरथ गोदारा, राजेंद्र आर्य, भरत चौधरी, सीताराम सियाग,एडवोकेट रामसिंह विश्नोई, सोहन सिंह पडिहार, विक्रम सिंह राजपुरोहित, ऋषि पारीक, अमर जोशी, विकाश बिश्नोई, पंकज पीपलवा, भव्य दत्त भाटी, विशाल, आदि उपस्थित रहे और सामूहिक राष्ट्रगान किया.!!

Author