Trending Now




बीकानेर में चल रही अग्निवीर सेना भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा में एक अभ्यर्थी ने अपनी लंबाई बढ़ाने के लिए अजब जुगाड़ किया.अभ्यर्थी ने लंबाई बढ़ाने के लिए अपनी एड़ी में सिक्का लगा लिया

बताया जाता है कि अभ्यर्थी ने ये सिक्का एड़ी की चमड़ी में लगाया था. हालांकि, सेना के जवानों ने उसकी इस करतूत का परीक्षा देने से पहले ही भंडाफोड़ कर दिया.

बीकानेर. अग्निवीर सेना भर्ती के दौरान शारीरिक दक्षता परीक्षा में एक अभ्यर्थी की ओर से जुगाड़ लगाने का मामला सामने आया है. सुनने में भले ही यह थोड़ा अटपटा लगे, लेकिन अपनी लंबाई बढ़ाने के लिए एक अभ्यर्थी शुक्रवार को एड़ी के नीचे सिक्का लगाकर (Aspirant caught with coin pasted under heel) पहुंचा. हालांकि, दक्षता परीक्षा जांच के दौरान सेना के जवानों ने अभ्यर्थी को पहले ही पकड़ लिया.

जब सेना के जवानों ने इस अभ्यर्थी को पकड़ा, तो एकबारगी वे खुद भी चैंक गए. सेना की ओर से इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन प्रारंभिक तौर पर देखने से साफ है कि अभ्यर्थी द्वारा पैर में चमड़ी में अंदर लगाकर सिक्का चिपकाया हुआ था. इस संबंध में पुलिस में अभी तक कोई मामला या शिकायत दर्ज नहीं हुई है. पकड़ा गया अभ्यर्थी मनीष हनुमानगढ़ जिले के भादरा का निवासी है.

बीछवाल थानाधिकारी महेंद्र दत्त शर्मा ने इस संबंध में किसी भी तरह की कोई शिकायत नहीं मिलने की बात कही है. गौरतलब है कि 3 दिन पहले भी तीन अभ्यर्थियों को लेकर सेना की ओर से बीछवाल थाने में दस्तावेजों के मामले को लेकर शिकायत की गई थी. बीकानेर में 4 सितंबर से शुरू हुई अग्निवीर सेना भर्ती रैली 26 सितंबर तक चलेगी. स्वामी केशवानंद कृषि विश्वविद्यालय में यह भर्ती रैली आयोजित हो रही है.

सेना भर्ती रैली में भाग लेने वाले पंजीकृत अभ्यर्थी:

हनुमानगढ़ जिला

  • नोहर : 2157

चूरू जिला

  • तारानगर: 1887

कुल :4044

Author