Trending Now




बीकानेर.प्रशासन शहरों के संग अभियान में पहले चालीस दिनों में महज चार पट्टे ही जारी करने पर शनिवार को निगम अधिकारियों की क्लास लगी।

राज्य स्तरीय वीडियो कांफ्रेसिंग में शासन सचिव स्वायत्त शासन विभाग भवानी सिंह देथा, प्रमुख शासन सचिव नगरीय विकास कुंजी लाल मीणा और सलाहकार जी एस संधू ने प्रदेश की निगमों में सबसे कम प्रगति बीकानेर नगर निगम की होने पर नाराजगी जताई और निगम अधिकारियों की क्लास ली। वीसी में उच्च अधिकारियों ने शिविरों के दौरान अधिक से अधिक आवेदन प्राप्त करने और प्राप्त आवेदनों का जल्द निस्तारण करने के निर्देश दिए। वीसी के बाद भी आवेदन की संख्या नहीं बढ़ने और प्राप्त आवेदनों का निस्तारण नहीं होने पर सख्त कार्रवाई करने की बात उच्च अधिकारियों ने कही। जानकारी अनुसार वीसी में बीकानेर नगर निगम की प्रगति से उच्च अधिकारी संतुष्ट

नजर नहीं आए। निगम अधिकारियों को सख्त लहजे में निर्देश देते हुए पट्टों के लिए सर्वे करवाने, अधिक आवेदन प्राप्त करने, प्राप्त आवेदनों का जल्द निस्तारण करने, आमजन को राहत दिलवाने के लिए कहा। वीसी में बीकानेर से उप निदेशक क्षेत्रीय स्थानीय निकाय विभाग अलका बिश्नोई, निगम आयुक्त अभिषेक खन्ना, उपायुक्त पंकज शर्मा, नगर विकास न्यास सचिव नरेन्द्र सिंह राजपुरोहित आदि उपस्थित रहे।

निगम अब जारी करेगा 69 -ए के तहत पट्टे

रसे 02 अक्टूबर से चल रहे प्रशासन शहरों के संग अभियान के करीब 40 दिनों के बाद नगर निगम ने 69 ए के तहत पट्टे जारी करने की तैयारी की है। संभावना है निगम जल्द 69 -ए के तहत पट्टे जारी करेगा। शनिवार को निगम उपायुक्त पंकज शर्मा के नेतृत्व में निगम अधिकारियों व कर्मचारियों ने 69-ए के तहत पट्टे जारी करने के लिए मशक्कत की। बताया जा रहा है कि निगम को अभियान के तहत अब तक 69 ए के तहत पट्टे जारी करने के लिए करीब चार दर्जन आवेदन प्राप्त हो रखे है। निगम अब तक एक भी पट्टा 69 -ए के तहत तक एक भी पट्टा 69 -ए के तहत जारी नहीं कर पाया है। निगम आयुक्त अभिषेक खन्ना के अनुसार 69 -ए के तहत पट्टे जारी करने की तैयारी कर ली गई है। पत्रावलियों का काम लगभग पूरा हो गया है। जल्द पट्टे जारी किए जाएंगे।

Author