Trending Now




बीकानेर, जिला प्रशासन द्वारा शहर के 9 सर्कल्स और इनके आसपास के क्षेत्रों में शनिवार प्रातः स्वच्छता अभियान चलाया गया। संभागीय आयुक्त डॉ नीरज के. पवन और जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने इनका निरीक्षण किया और श्रमदान करते हुए कार्मिकों की हौसला अफजाई की।
इस अवसर पर संभागीय आयुक्त ने कहा कि शहर को साफ सुथरा और स्वच्छ बनाए रखना हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है। प्रत्येक व्यक्ति को इसे समझते हुए इस अभियान में अपनी भागीदारी निभानी चाहिए। इस दौरान उन्होंने भीमसेन चौधरी सर्किल के आसपास साफ-सफाई भी की और यहां लगी थडियों को पीछे शिफ्ट करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि थड़ी संचालकों द्वारा सड़क पर किसी भी स्थिति में गंदगी नहीं फैलाई जाए।
जिला कलेक्टर ने कहा कि स्वच्छता की मुहिम अपने घर और आसपास से शुरू करें। उन्होंने सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने का आह्वान किया तथा कहा कि सरकार द्वारा इसका उपयोग पूर्णतया बैन कर दिया है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के यह अभियान आगे भी सतत रूप से चलाए जाएंगे।
इस दौरान अंबेडकर सर्किल, उरमूल सर्किल, जयनारायण व्यास कॉलोनी सर्किल, महाराजा सादुलसिंह सर्किल, मेजर पूर्णसिंह सर्किल, गंगाशहर सर्किल, पंडित दीनदयाल उपाध्याय सर्किल और म्यूजियम सर्किल पर श्रमदान किया गया। प्रत्येक स्थान पर वरिष्ठ अधिकारियों को प्रभारी बनाया गया। वहीं प्रशिक्षु पटवारियों ने भी इन सर्कल्स पर श्रमदान किया। नगर निगम के अधिकारी कर्मचारी आवश्यक संसाधनों सहित सभी स्थानों पर मौजूद रहे।

Author