Trending Now




बीकानेर,श्रीकोलायत पंचायत समिति में 16 व 17 अप्रैल को नारायण सेवा संस्था उदयपुर की ओर से विकलांगों के लिए शिविर आयोजित किया जाएगा।

यह जानकारी ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने दी। उन्होंने बताया कि मानव सेवा के उद्देश्य को लेकर यह शिविर आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि विकलांग व्यक्तियों को विभिन्न तरह के स्वास्थ्य संबंधी उपकरण दिए शिविर में जाएंगे और लोगों की निशुल्क चिकित्सा जांच होगी ।
ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कोलायत सहित आसपास के गांवों से लोगों को इस शिविर में पहुंचने की अपील की। कोलायत पंचायत समिति में पत्रकारों से चर्चा करते  हुए उन्होंने कहा कि नारायण सेवा संस्था उदयपुर विश्व स्तरीय एक बड़ी संस्था है, जो जानी पहचानी संस्था है। इस संस्था के संचालकों से बात कर कोलायत पंचायत समिति मुख्यालय पर शिविर आयोजित करवाया है ताकि क्षेत्र के विकलांगों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत ह,ै तो उनकी इस शिविर के माध्यम से हल किया जा सके। उन्होंने बताया कि 16 व 17 अप्रैल को सुबह 10 बजे से सांय 5 बजे तक यह शिविर आयोजित होगा। उन्होंने बताया कि अब तक 100 व्यक्तियों का पंजीकरण हो चुका है। इसके अलावा ऑन स्टॉट पंजीयन की सुविाधा भी रहेंगी।
भाटी ने बताया कि नारायण सेवा संस्थान, उदयपुर ने अब तक 4 लाख 35 हजार विकलांग मरीजों के ऑरेशन किए हैं तथा 21 हजार 750 मरीजों के कृत्रिम हाथ-पैर लगाएं है। उन्होंने बताया कि विशेषज्ञ चिकित्सक शिविर में सेवाएं देंगे। उन्होंने बताया कि श्रीकोलायत में इस प्रकार का पहला निःशुल्क शिविर आयोजित हो रहा है।
—–

Author