Trending Now




बीकानेर,जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि महंगाई राहत शिविरों के प्रभारी अधिकारी प्रतिदिन प्रातः 9:30 बजे शिविर स्थल पर पहुंचे तथा समय रहते सभी आवश्यक व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग करें।
जिला कलेक्टर ने गुरुवार को शिविर प्रभारियों की बैठक ली और कहा कि शिविर प्रभारी शिविर शुरुआत से आधा घंटा पूर्व पहुंचे तथा मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड, स्टेशनरी जैसी सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित करें। कंप्यूटर ऑपरेटर भी समय पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि किसी प्रकार की सामग्री कम होने की स्थिति में नगर निगम को तत्काल सूचित करें। उन्होंने नगर निगम आयुक्त को निर्देश दिए कि शिविर प्रभारी द्वारा चाही गई सामग्री शिविर स्थल पर अविलंब पहुंचाई जाए। इसके लिए अतिरिक्त वाहन नियोजित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड लाभार्थी के अलावा किसी को नहीं दिए जाएं। ऐसा पाया जाता है तो इसे गंभीरता से लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि शिविर के दौरान वंचित लोगों को मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के पंजीकरण के लिए प्रेरित किया जाए। इस दौरान जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के., अतिरिक्त कलेक्टर (प्रशासन) ओम प्रकाश नगर निगम आयुक्त केसर लाल मीणा, नगर विकास न्यास सचिव यशपाल आहूजा सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद रहे। वहीं वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से अन्य ब्लॉक के शिविर प्रभारी भी जुड़े।
जिला कलेक्टर ने प्रशासन गांवों के संग तथा प्रशासन शहरों के संग अभियान की प्रगति की समीक्षा भी की। उन्होंने कहा कि सभी विभाग के अधिकारी शिविर स्थल पर रहें तथा राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी का प्रचार प्रसार किया जाए।

Author