Trending Now




बीकानेर,राज्य सरकार के बजट घोषणा 2021-22 में जिन सड़कों की दशा सुधारने का ऐलान किया था, उनकी एक साल बाद सुध ली जा रही है। साथ ही पुष्करणा समाज के ओलंपिक सावे के कारण भी शहर के भीतरी इलाकों में सड़कों का नवीनीकरण किया जा रहा है। अभी तक पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र में कई न इलाकों में सड़कों का नवीनीकरण 1 किया जा चुका है और भविष्य में अन्य इलाकों में भी मरम्मत की जाएगी। सरकार ने बजट घोषणा 2021-22 के तहत शहरी क्षेत्र में सड़कों के नवीनीकरण के लिए पांच करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए थे। लेकिन कभी टेंडर निकालने में देरी होने तो कभी मौसम साथ नहीं देने के कारण सड़कों का काम देरी से शुरू हो पाया है।

सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से पूर्व में लक्ष्मीनाथ मंदिर से गोपेश्वर बस्ती तक की सड़क का नवीनीकरण किया था। लेकिन बाद में ओलंपिक सावे को नजदीक नवीनीकरण का काम शुरू किया गया है। विभाग की सहायक अभियंता कुसुम पुरोहित ने बताया कि अभी तक आठ इलाकों में सड़कों की दशा सुधारी जा चुकी है।

इन इलाकों में सुधारी सड़कों की दशा
विभाग की ओर से लक्ष्मीनाथ जी मंदिर से गोपेश्वर बस्ती गोगा गेट से लाल गुफा क्षेत्र, गुरुनानक मंदिर क्षेत्र, हर्षों की ढाल, मोहता चौक, साले की होली,भट्ट्टों का चौक तथा आचार्यों चौक आदि इलाकों में सड़कों का नवीनीकरण किया जा चुका है।
बजट घोषणा के अनुसार अब बीके स्कूल से ईदगाह बारी, बिन्नाणी चौक से डागा चौक, गोकुल सर्कल से हरोलाई हनुमान मंदिर, करमीसर से श्रीरामसर तथा वाल्मीकि बस्ती नयाशहर से गजनेर रोड के कुछ क्षेत्र में सड़कों का नवीनीकरण विभाग की ओर से लक्ष्मीनाथ मंदिर होना शेष है। ये सभी क्षेत्र पश्चिमी से गोपेश्वर बस्ती,गोगागेट से लाल क्षेत्र के हैं।

Author