Trending Now




बीकानेर: आज बीकानेर स्थित बी एस एन एल. के स्थानीय कार्यालय में स्थापना दिवस की धूम रही। सन 2000 में आज ही के दिन 1 अक्टूबर को BSNL का गठन हुआ था।

स्थापना दिवस के संदर्भ में महिला पॉलीटेक्निक कॉलेज की छात्राओं ने बीएसएनएल कार्यालय का शैक्षणिक भ्रमण किया। वहीं एमडीवी कॉलोनी स्थित स्टेपिंग स्टोन विद्यालय में 5 से 10 आयु वर्ग के छात्र छात्राओं के लिए चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
मुख्य समारोह बीएसएनएल के पब्लिक पार्क स्थित कार्यालय में रखा गया । कार्यक्रम में बीएसएनएल के महाप्रबंधक ओ पी खत्री ने कर्मचारियों के साथ केक काट कर बीएसएनएल दिवस की खुशियां मनाई। इस दौरान चित्रकला प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।
प्रथम स्थान पाने पर छात्रा हनी को एक साल के मुफ्त फाइबर इंटरनेट कनेक्शन का इनाम दिया गया। इसी प्रकार द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहे मुकुल प्रजापत और रियांशी सुथार को क्रमशः छह माह के और तीन माह के मुफ्त फाइबर इंटरनेट कनेक्शन का इनाम दिया गया।
महाप्रबंधक ओम प्रकाश खत्री ने अपने उद्बोधन में बताया की सरकार और जनता के समर्थन से बीएसएनएल उत्तरोत्तर वृद्धि की ओर अग्रसर है। पिछले माह इस सरकारी कंपनी ने 29 लाख नए मोबाइल ग्राहक जोड़े हैं तथा एफटीटीएच के कुल 40 लाख उपभोक्ता बीएसएनएल से जुड़ चुके हैं।
उन्होंने बीएसएनएल के स्थापना के 24 वर्ष पूरे होने पर कर्मचारियों को बधाई दी और उपभोक्ताओं का आभार व्यक्त किया।
कार्यक्रम में बीएसएनएल के इतिहास, भविष्य की योजनाओं, सरकार के सहयोग और विभिन्न टेलीकॉम सेवाओं की जानकारी से संबद्ध लघु फिल्मों का प्रदर्शन किया गया।
इस अवसर पर हरिचरण, महेश व्यास ने बड़े व्यवसाय वाले उपभोक्ताओं को बीएसएनएल से जोड़े जाने की योजनाओं के बारे में बताया। राजेश भास्कर ने गांव गांव में फाइबर इंटरनेट के विस्तार और 4जी टावर की स्थापना के प्लान के बारे में विस्तृत जानकारी दी। अजय चौधरी , गुलाम हुसैन, नमन गोस्वामी, के पी आर्य, दिनेश मीणा ,भावना शर्मा , भरत सिंह आदि ने भी अपने विचार रखे।

कार्यक्रम में विजेता छात्र और उनके परिजन तथा बड़ी मात्रा में बीएसएनएल कर्मचारी , अधिकारी और बिजनेस पार्टनर मौजूद थे ।

Author