Trending Now




बीकानेर,देश में गणतंत्र दिवस से पहले सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं. इसी के मद्देनजर 21 जनवरी से 28 जनवरी 2023 तक सात दिवसीय ‘ऑपरेशन अलर्ट’ का अभ्यास शुरू हुआ है. बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स इसे लेकर तैनात है.भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सर क्रीक से गुजरात में कच्छ के रण और राजस्थान के बाड़मेर जिले तक सैनिक अभ्यास कर रहे हैं.

गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान राष्ट्र विरोधी तत्वों के किसी भी नापाक मंसूबों को विफल करने के लिए ‘ऑप्स अलर्ट’ अभ्यास किया जा रहा है. इस अभ्यास के दौरान अन्तर्राष्ट्रीय सीमा के आस-पास के क्षेत्रों के साथ-साथ क्रीक और हरामी नाला में विशेष अभियान चलाए जाएंगे. इसके अलावा, कई परिचालन प्रक्रियाओं को मान्य करने के अलावा सार्वजनिक आउटरीच कार्यक्रमों की भी योजना बनाई गई है.पंजाब में भी अलर्ट जारी

इसके अलावा पंजाब में अमृतसर के श्री गुरु रामदास इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी रेड अलर्ट जारी किया गया है. 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस से पहले सुरक्षा कारणों से ये फैसला लिया गया है. ये सुरक्षा कार पार्किंग सिटी साइड यात्री हॉल के अंदर प्रवेश करने और बाहर निकलने वाले गेट पर बढ़ाई गई है. इसी के तहत 75 रुपये टिकट वाली दर्शक गैलरी में लोगों की एंट्री 30 जनवरी तक बंद कर दी गई है. एयरपोर्ट के अंदर गुरुद्वारा स्तसर साहिब जाने वाले श्रदालुओं का अंदर जाना भी बंद कर दिया गया है.

26 जनवरी के चलते अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

आपको बता दें कि गणतंत्र दिवस पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी (ISI) और तमाम आतंकी संगठन भारत में हमले की फिराक में है. सुरक्षा एजेंसियों की खुफिया रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक, 26 जनवरी पर दिल्ली, पंजाब समेत देश के कई शहरों में आतंकी हमले का इनपुट मिला है. ISI ने इन हमलों को अंजाम देने के लिए दाऊद गैंग के सदस्यों की मदद ली है. एजेंसियों ने देश के बड़े शहरों में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है.

Author