Trending Now




बीकानेर,खानूवाली में रविवार को 127 वी वाहिनी सीमा सुरक्षा बल द्वारा सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। डिजिटल शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए बीएसएफ के डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ एवं कार्यवाहक समादेष्टा बाबूलाल की पहल पर सीमावर्ती ग्राम खानूवाली में लड़कियों के लिए e-learning लाइब्रेरी का शुभारंभ किया गया।

राठौर ने कहा जिसका लाभ यहां के विद्यार्थी उठाएंगे। आगामी समय में देश की प्रशासनिक सेवा, पुलिस सेवा, सैन्य सेवा एवं बीएसएफ में सेवाएं प्रदान करेंगे ।जिसका पूरा लाभ सीमावर्ती ग्रामों के विद्यार्थियों को होगा।
इसी अवसर पर ग्राम रक्षक दल के सदस्यों को जैकेट व कैप भी वितरित किए। उन्होंने कहा कि ग्राम रक्षक दल के सदस्य अपने गांव की रक्षा के अलावा बीएसएफ के कार्यों में भी मदद करेंगे। इसके अलावा ग्राम रक्षक सीमा सुरक्षा बल के साथ मिलकर अपराध नियंत्रण में बीएसएफ के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करेंगे। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय 14 BD के लिए स्टूल वाह डेस्क 60 पीस और लेक्चर स्टैंड वितरित किया

इसी अवसर पर बावा प्रेसिडेंट अंबिका राठौर, मिसिस राजबाला यादव, एसडीएम गढ़साना अमिता बिश्नोई, कार्यवाहक कमांडेंट बाबू लाल यादव, उप कमांडेंट दिलबाग सिंह, उप कमांडेंट विनय कौशल, असिस्टेंट कमांडेंट राजेश चौधरी, श्रवण पूनिया सरपंच 17 KND, सुभाष जालंधरा डायरेक्टर पंचायत समिति सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे ।

Author