Trending Now




बीकानेर,आज बीएसएफ कैम्पस बीकानेर में बीएसएफ व मारवाड़ी महासभा बीकानेर के द्वारा पर्यावरण संरक्षण हेतु वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम का शुरुआत की गई । जिसके तहत आज नीम के लगभग 500 पौधे बीएसएफ कैंपस में लगाए गए ।
श्री पुष्पेंद्र सिंह राठौर डीआईजी बीएसएफ ने बताया कि मारवाड़ी महासभा के सहयोग से बीएसएफ पर्यावरण संरक्षण हेतु नीम के पौधे वृहद संख्या में लगा रही है जैसा कि नीम एक औषधीय वृक्ष है तथा मरुस्थल में आसानी से फल फूल सकता है साथ ही साथ श्री राठौर ने बताया कि बीएसएफ का प्रयास है हरित बिकाना परिकल्पना को साकार करना । इस अवसर पर मौजूद मारवाड़ी महासभा के राष्ट्रीय सभापति श्री महेश्री ने बताया कि मारवाड़ी महासभा ग्लोबल ग्रीन थार अभियान चला रही है जिसके तहत 125000 नीम के पौधे का रोपण करने का संकल्प लिया गया है।
बीकानेर में आज बीएसएफ के साथ मिलकर इस अभियान की शुरुआत की गई इस अवसर पर श्री राठौर के अलावा श्री आलोक शुक्ला सेकंड इन कमांड, श्री परवेश धनकर सहायक कमांडेंट तथा मारवाड़ी सभा के श्री ओम प्रकाश राठौड़ श्री भंवरलाल तावारी व देवकिशन चांडक ने भी बीएसएफ जवानों के साथ वृक्षारोपण अभियान में भाग लिया।

Author