Trending Now




बीकानेर,बीएसएफ के 58 व स्थापना दिवस के कड़ी में आज अमर क्रांतिकारी शहीद चंदन सिंह चंदेल, सहायक समादेष्टा, वीर चक्र की स्मृति में बीएसएफ बीकानेर पी एस आर टी ए (पेबल & सेंड रिक्रेशनल ट्रेनिंग एरिया) गोल्फ क्लब द्वारा चंदेल गोल्फ कप का आयोजन चंदेल के बेटे कलनल महेंद्र सिंह राठौर के द्वारा स्पॉन्सर किया गया।

ज्ञात रहे की चंदन सिंह चंदेल सहायक कमांडेंट जिन्होंने 10 दिसंबर 1971 को कच्छ सेक्टर में दुश्मन से आमने-सामने की लड़ाई के दौरान शहादत प्राप्त की और 1971 के युद्ध के दौरान उनकी बहादुरी के लिए वीर चक्र से सम्मानित किया गया था।

इस टूर्नामेंट में सेना और बीएसएफ के खिलाड़ियों के अलावा जोधपुर, जयपुर व बीकानेर के गोल्फ खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया और टॉर्नमेंट विजेता रहे अमित कुमार, और गिरिराज सिंह खड़का, बेस्ट प्रो गोल्फर, दीपेंद्र सिंघल,बेस्ट नेट, विजेता रहे। विजेताओं को पुष्पेंद्र सिंह राठौर डीआईजी बीएसएफ द्वारा ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया ।

पुष्पेंद्र सिंह राठौर ने बताया कि इस तरह के आयोजनों से लोगों में खेलों के प्रति रुचि बढ़ती है यही सोचकर बीएसएफ ने गोल्फ क्लब का निर्माण किया था और अभी बीएसएफ, सेना के अलावा स्थानीय निवासियों ने भी गोल्फ खेलना शुरू कर दिया और अभी 65 से ज्यादा लोग खेल रहे है।

Author