Trending Now




बीकानेर,कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा वित्त पोषित एवं बीकानेर प्रौढ शिक्षण समिति, बीकानेर द्वारा संचालित जन शिक्षण संस्थान, बीकानेर के कार्य-उद्देश्यों के सद्य प्रकाशित बाॅशर का विमोचन समिति एवम संस्थान के पदाधिकारियों द्वारा किया गया।

अध्यक्षीय उद्बोधन में बीकानेर प्रौढ शिक्षण समिति, के अध्यक्ष एवं कार्यक्रम के अध्यक्ष ओम कुवेरा ने बाॅशर को ही संस्थान का दर्पण बताते हुए कहा कि इसमें हमारे संस्थान के बारे में पूर्ण जानकारी है जो कि आम लोागंे के लिए जारी किया गया है।
मुख्य अतिथि जन शिक्षण संस्थान के अध्यक्ष एडवोकेट गिरिराज मोहता ने अपने उद्बोधन में कहा कि इस ब्रॉशर के माध्यम से आमजन को अपनी रुचि के कौशल विकास प्रशिक्षणों की जानकारी एक नजर में उपलब्ध हो जाती है ।
अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुनील कुमार बोड़ा ने कहा कि यह ब्रॉशर भारत सरकार के कौशल विकास कार्यक्रम को आमजन तक पहुंचाने का सशक्त माध्यम है।
समिति की मानद सचिव सुशीला ओझा ने अपनी बात में महिलाओं को ये आहवान किया कि वह संस्थान से जुड़कर स्वरोजगार प्राप्त कर सकते है। समिति के उपाध्यक्ष अविनाश भार्गव ने कहा कि संस्थान का कौशल विकास के क्षेत्र लम्बा अनुभव रहा है।

बाॅशर के विमोचन समारोह में प्रबंधमण्डल के सदस्यों में से भागीरथ कालवा, भवानी प्रकाश, मोहिनी देवाणी उपस्थित थे।
निदेशक ओमप्रकाश सुथार ने कार्यक्रम के आरंभ में बाॅशर की संकल्पना एवम कलेवर पर प्रकाश डाला।
कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम अधिकारी महेश उपाध्याय ने किया।
इस अवसर पर संस्थान के संदर्भ व्यक्तियों, प्रशिक्षणार्थियों, संस्थान के स्टाफ साथियों आदि की सक्रिय सहभागिता रही।

Author