Trending Now




बीकानेर,समूचे विश्व में जहां आज योग दिवस मनाया जा रहा है, ऐसे में देश की सुरक्षा में तत्पर सीमा का प्रहरी भी कहा पीछे रहने वाले थे. अपने घर से दूर देश के जवानो ने बॉर्डर शहर बीकानेर में योग किया और देश की सुरक्षा का संकल्प लिया. बीकानेर के सेक्टर हेड क्वाटर की 225 बीएसएफ की ओर से बीडब्ल्यूडब्ल्यूए सदस्य, एसएचक्यू सहित bsf की तोपखाना आर्टिलरी और यूनिट ऑफ ano के जवानो ने लक्ष्मी निवास में योग किया.

पूरी दुनिया आज योग के रंग में डूबी हैं ऐसे में देश के प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री सभी योग दिवस मना रहे हैं. वहीं देश की सीमाओं पर देश सुरक्षा में डटे सीमा सुरक्षा बल के जवानो ने योग साधना की ओर साथ ही देश कीं सुरक्षा में योग के महत्व को समझा ओर देश को बताया की वो योग करके चुस्त है. वहीं रेगिस्तान से लेकर कश्मीर की पहाड़ी सीमाओं तक या असम के जंगलों की सीमा हो हर परिस्थिति से निपटने के किए जवानो को योग की सख्त जरूरत है.

वहीं बीकानेर के सेक्टर हेड क्वाटर की bsf की यूनिट ऑफ एएनओ के जवानों ने योग किया. इस मोके पर bsf के जवानों ने कहा कि बीएसएफ का जो सीमा प्रहरी वो हिमालय से लेकर असम के जंगल तक और रेगिस्तान में अपने कर्तव्य को करने के लिए होश की जरुरत होती है, जिसके लिए योग एक बहुत प्रभावशाली माध्यम है और इससे देश की सीमाये और भी सुरक्षित होगी.

Author